सत्ता में रहने के लिए सभी गैर-कानूनी हथकंडे अपना रहीं ममता बनर्जी : जयराम

Thursday, Dec 10, 2020 - 06:15 PM (IST)

शिमला (कुलदीप) : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हुए हमले की मुख्यमंत्री व प्रदेश भाजपा नेताओं ने निंदा की है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में आरोप लगाया कि सत्ता में रहने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी गैर-कानूनी हथकंडे अपना रही हैं। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी अपनी सियासी जमीन को खिसकते देख बौखलाहट में है। इस बौखलाटह में वहां की सरकार ओछे हथकंडे अपना रही है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में आए दिन भाजपा एवं आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इसका जवाब आगामी विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता प्रदेश सरकार को सत्ता से बेदखल करके देगी। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष के काफिले पर हमला करना निंदनीय है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर एवं राकेश जम्वाल ने भी नड्डा के काफिले पर किए गए हिंसक हमले की ङ्क्षनदा की है। उन्होंने कहा कि यह घटना लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली है तथा दोषियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। 

शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नड्डा के ऊपर हुए हिंसक हमले का बंगाल की जनता विधानसभा चुनाव में जवाब देगी। उन्होंने कहा कि यह हमला ममता राज के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार समीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन वितरण को लेकर भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 दिसम्बर को प्रदेश सरकार के 3 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर मंत्रिमंडल बैठक में विचार होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम का प्रारूप क्या होगा, इस पर वह अपने सहयोगी मंत्रियों से विचार-विमर्श करेंगे।
 

prashant sharma