कांग्रेस महासचिव ने साधा निशाना, बोले-भाजपा सरकार की 100 दिन की उपलब्धि हैं ये 5 चीजें

Friday, Sep 13, 2019 - 07:04 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के महासचिव महेश्वर चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार 100 दिन में देश को विकास की राह पर आगे ले जाने में नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं का उत्पीड़न, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, बढ़ती महंगाई और लाखों के जुर्माने भाजपा सरकार की 100 दिन की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपना सारा समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को झूठे मुकद्दमों में फंसा कर उनका उत्पीड़न करने में लगा दिया। 100 दिन में देश में ‘अघोषित आपातकाल’ की स्थिति बनी हुई है।

विपक्ष की अवाज को हर हाल में कुचलना चाहती है सरकार

सरकार हर हाल में विपक्ष की अवाज को कुचलना चाहती है। विपक्षी नेताओं के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है और रात के अंधेरे में नाटकीय अंदाज में दीवारें फांद कर गिरफ्तारियां हो रही हैं। देश के कई नेताओं को नजरबंद कर पूरे देश में भय का वातावरण बना दिया है। ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को कुचलने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ भाजपा अपनी 100 दिन की झूठी उपलब्धियों का गुणगान कर रही है, वहीं जनता उसकी जनविरोधी नीतियों का दंश झेल रही है।

मात्र प्रचार तंत्र के माध्यम से देश को चलाना चाहती है भाजपा

उन्होंने कहा कि भाजपा मात्र प्रचार तंत्र के माध्यम से देश को चलाना चाहती है जबकि वास्तव में देश जबरदस्त आर्थिक मंदी के दौर से गजर रहा है। महंगाई बेकाबू है तथा बेरोजगारी का आलम यह है कि वर्ष 2018 में हिन्दुस्तान ने 11 मिलियन नौकरियां गंवाई। उन्होंने कहा कि देश में ‘नया मोटर व्हीकल एक्ट’ लागू करके ‘इंस्पैक्टर राज’ स्थापित किया जा रहा है। गाडिय़ों की कीमत से ज्यादा के चालान काटे जा रहे हैं और अब तो ये जुर्माना राशि लाखों तक पहुंच गई है। क्या ये न्यायसंगत है? विकास के लिए संसाधन जुटाने में फिसड्डी मोदी सरकार मात्र कर्जे पर आश्रित है। इसके खराब वित्तीय प्रबंधन के कारण आज हर भारतीय को 25,251 रुपए का कर्जदार बना दिया गया है।

ज्वलंत जनहित के मुद्दों पर भाजपा सरकार मौन क्यों?

उन्होंने कहा कि भाजपा इस बात का जवाब दे कि क्या देश आर्थिक रूप से दिवालिया हो गया है जो सरकार रिजर्व बैंक से पैसा निकाल रही है? इन ज्वलंत जनहित के मुद्दों पर भाजपा सरकार मौन क्यों है? इन मुद्दों से ध्यान पाटने के लिए सरकार अपने प्रचार तंत्र के सहारे अपनी झूठी उपलब्धियों को महिमामंडित कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार इन मुद्दों पर चर्चा नहीं चाहती और जो भी दल और नेता इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें सत्ता बल और जांच एजैंसियों से दबाने की कोशिश हो रही है परंतु कांग्रेस पार्टी जनता के हकों की अवाज हमेशा उठाती रहेगी।

Vatika