माहन देव के मंदिर में चोरी, चांदी के छत्र के साथ कैश भी ले उड़े चोर

Sunday, Dec 15, 2019 - 02:02 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): कोटली क्षेत्र के प्रमुख देवता माहन देव के मंदिर में चोरों ने सेंध लगाकर दानपात्रों को उखाड़कर चोरी को अंजाम दिया है। चोर मंदिर से आधा किलोग्राम चांदी का छत्र और 40,000 रुपए से अधिक की नकदी ले उड़े हैं। यह मंदिर माहन पंचायत में स्थित है और इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम परिवार का पुराना नाता है। चोरों ने मंदिर में स्थापित सी.सी.टी.वी. कैमरों के खराब होने का फायदा उठाते हुए चोरी को अंजाम दिया।

चोरों ने 4 दानपात्रों को भी तोड़ा डाला और मुख्य दानपात्र को मंदिर से 50 मीटर दूर तक ले गए। जानकारी के अनुसार माहन देव मंदिर में चोरों ने लगभग आधा किलो के चांदी के छत्र के साथ मंदिर में दान पेटियों पर हाथ साफ कर दिए। मंदिर कमेटी के मुख्य सलाहकार रिटायर्ड कर्नल प्रताप सिंह ने बताया कि मंदिर की दान पेटियों से दान राशि गायब है और साथ ही चांदी का छत्र भी गायब है। उन्होंने बताया कि चोरी की घटना मंदिर में दूसरी बार हुई है। पहले भी 2 बार मंदिर में चोरी हुई थी, जिसके बाद मंदिर परिसर में कैमरे लगाए गए थे परंतु पिछली बार जब चोरी हुई तब चोरों ने कैमरों को भी नुक्सान पहुंचाया था, जिसके बाद अभी तक कैमरे खराब ही पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि मंदिर कमेटी ने पुलिस में शिकायत देकर मामला दर्ज करवा दिया है। चोरी की घटना के बाद शनिवार को पुलिस टीम ने भी मंदिर का दौरा कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। चोरी की वारदात के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोगों ने पुलिस से चोरों को तुरंत पकडऩे की मांग की है। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

kirti