नए साल के आगमन को 2 क्विंटल रंग-बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया मां ज्वाला का दरबार

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 04:54 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में नए साल को मनाने की विशेष तैयारियां की जा रही हैं, जिसमें इस साल लगभग 2 क्विंटल रंग-बिरंगे फूलों तथा लाइटों से मंदिर को सजाया जा रहा है। इस संदर्भ में मंदिर अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि इस साल ज्वालामुखी मंदिर को लगभग 2 क्विंटल रंग-बिरंगे फूलों व लाइटों से सजाया जा रहा है।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि पुराने साल के अंतिम दिन यह निर्णय लिया गया कि ज्वालामुखी मंदिर को श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए सुबह 5 बजे खोला जाएगा। हर साल नए साल के पहले दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व हिमाचल प्रदेश से जगह-जगह से आते हैं। उनकी संख्या को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है, जिससे किसी भी बाहर से आने वाले श्रद्धालु व स्थानीय लोगों को कोई परेशानी न हो।
PunjabKesari

सभी श्रद्धालुओं व स्थानीय लोगों को मां के दर्शनों के लिए असुविधा न हो, इसके लिए ज्वालामुखी मंदिर में अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जाएगा।  इस संदर्भ में पुजारी अविनेद्र शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर को नववर्ष की तैयारिओं के शुभावसर पर लगभग 2 क्विंटल रंग-बिरंगे फूलों व लाइटों से सजाया जा रहा है और दोपहर को माता की चौकी लगाई जा रही है, जिसमें सभी श्रद्धालु मां का गुणगान कर रहे हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News