लॉकअप हत्याकांड : SIT को नहीं मिली राहत फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

Wednesday, Dec 26, 2018 - 10:25 PM (IST)

शिमला (पंकज राक्टा): बहुचर्चित गुडिय़ा प्रकरण से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में सभी आरोपित 9 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी बुधवार को अदालत में पेश किए गए। इस दौरान अदालत ने सभी की न्यायिक हिरासत आगामी 14 जनवरी तक बढ़ाने के आदेश दिए। पेशी के दौरान पूर्व आई.जी व तत्कालीन एस.आई.टी. के मुखिया जहूर जैदी ने खुद को आरोपों से बरी किए जाने का आवेदन किया। जैदी की ओर से उनके खिलाफ  कोई अपराध न बनने की बात कह कर डिस्चार्ज अर्जी दाखिल की गई। इस अर्जी पर 14 जनवरी को अदालत में बहस होगी।

जमानत की अर्जियां अदालतों में लंबित

बता दें कि पूर्व आई.जी. जैदी और पूर्व एस.पी डी.डब्ल्यू. नेगी की जमानत की अर्जियां अदालतों में लंबित हैं। गौर हो कि सी.बी.आई. ने 29 अगस्त, 2017 को पूर्व आई.जी. जहूर जैदी सहित एस.आई.टी. के अन्यों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 16 नवम्बर, 2017 को शिमला के पूर्व एस.पी. नेगी को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के खिलाफ  सी.बी.आई. द्वारा सक्षम अदालत में चालान भी दाखिल किया जा चुका है।

10 को होगी सुनवाई

प्रदेश उच्च न्यायालय में जिला शिमला के पूर्व एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी की जमानत याचिका पर 10 जनवरी को सुनवाई होनी है। गौर हो कि हाईकोर्ट द्वारा पूर्व आई.जी. जैदी की जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है और उनकी जमानत अर्जी का मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है।

Vijay