सरकार ने देर रात बदला फैसला, कर्फ्यू में बंद रहेंगे शराब के ठेके

Friday, Mar 27, 2020 - 11:22 AM (IST)

शिमला : कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लाॅकडाउन की स्थिति है। वहीं कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है। लोगों को कर्फ्यू में ढील देने के लिए राज्य सरकार ने फैसले भी लिए हैं। इसी क्रम में हिमाचल में लगाए कर्फ्यू में सरकार ने आधे दिन की ढील दे दी है। पूरे प्रदेश में रोजाना सात से एक बजे तक राशन और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर खरीदारी की जा सकेगी। इसके अलावा हिमाचल में अब कर्फ्यू के दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे। शराब के ठेकों को लेकर सरकार ने देर रात अपना फैसला बदला है। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में वीरवार को हुई उपायुक्तों की वीडियो कांफ्रेंस में यह फैसला लिया गया। सीएम ने उपायुक्तों को बड़ी दुकानों से शहरी क्षेत्रों में होम डिलीवरी की संभावना देखने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कम से कम असुविधा हो, इसलिए उन्होंने उपायुक्तों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि हर व्यक्ति आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर पाए। यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि कर्फ्यू में छूट की अवधि के दौरान लोगों के मध्य उचित सामाजिक दूरी बनी रहे और लोग इस अवधि में अकारण बाहर न निकलें। 

इसके अलावा कर्मचारी अपना स्थान न छोड़ें, क्योंकि उन्हें किसी भी समय ड्यूटी पर बुला सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि छूट के दौरान किसानों और बागवानों के लिए खाद भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। लोगों की सुविधा के लिए 104 और 1077 हेल्पलाइन शुरू की है। छूट के दौरान घर से एक व्यक्ति को ही आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए बाहर आने की इजाजत होगी।
 

kirti