31 तक आधार से लिंक करा लें राशन कार्ड, जानें कहां और कैसे लिंक होगा आधार

Friday, Nov 08, 2019 - 11:34 AM (IST)

मंडी (ब्यूरो): गरीब लोगों को राशन कार्ड पर बगैर किसी परेशानी के राशन उपलब्ध हो इसके लिए लाभुकों के लिए भारत सरकार ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। इसमें उल्लेख किया गया है कि राशन कार्ड के लाभुक 31 दिसम्बर से पहले-पहले राशन कार्ड को आधार से लिंक करा ले। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने जिला मंडी के सभी राशन कार्ड धारकों से आग्रह किया है कि वे अपने डिजिटल राशन कार्ड पर अपना राशन का कोटा हर माह लें।

जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले लक्ष्मण सिंह कनेट ने बताया कि जिला में वर्तमान में कुल 306669 राशनकार्ड धारक हैं, जिन्हें 783 उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से राशन वितरित किया जा रहा है। कुल 4488 राशन कार्ड ऐसे हैं जिनमें पिछले 6 माह से भी अधिक समय से कोई भी राशन नहीं लिया गया है, ऐसे राशन कार्डों को निकट भविष्य में विभाग द्वारा ब्लॉक कर दिया जाएगा।

उन्होंने सभी राशन कार्ड धारकों से आग्रह किया कि जिन्होंने अपने राशन कार्ड अभी तक आधार से लिंक नहीं करवाए हैं वे उन्हें भी 31 दिसम्बर से पहले-पहले अवश्य लिंक करवाएं। इससे सार्वजनिक वितरण प्रणाली में और अधिक पारदर्शिता आएगी एवं आपके हिस्से का राशन कोई और व्यक्ति नहीं ले पाएगा। किसी भी असुविधा से बचने के लिए आप अपने डिजिटल राशन कार्ड पर राशन अवश्य लें। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप विभाग के कार्यालय के दूरभाष नंबर 01905-222197 पर संपर्क कर सकते हैं।


 

Ekta