सैर पर निकले बुजुर्ग पर तेंदुए ने किया हमला, बाइक सवार युवकों ने ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 07:05 PM (IST)

भोरंज: सुपर हाईवे ऊना के कलखर मार्ग पर कांगुघट्टी के पास सैर कर रहे 73 वर्षीय बुजुर्ग पर तेंदुए ने घात लगाकर हमला करके बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मिली जानकारी के अनुसार जाहू पंचायत के कांगुघट्टी निवासी ईश्वर दास शर्मा (73) हर रोज की तरह बुधवार शाम करीब 6 बजे सैर करने के लिए निकले थे। सुलगवान से सैर करते हुए जैसे ही वह सवा 7 बजे के करीब कांगुघट्टी के पास पहुंचे तो पहले से सुपर हाईवे के किनारे झाडिय़ों में बैठे तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया।

बाइक की लाइट को देखकर खेतों की ओर भागा तेंदुआ

तेंदुआ ईश्वर दास शर्मा पर बुरी तरह से झपट पड़ा, जिससे वह नीचे गिर गए। इतने में पीछे से आ रहे बाइक सवार युवकों ने शोर मचाया, जिससे तेंदुआ बाइक की लाइट को देखकर खेतों की ओर भाग गया। बाइक सवार युवकों ने घायल ईश्वर दास को स्थानीय दुकान में पहुंचाया, जहां से ग्रामीणों द्वारा उन्हें सिविल अस्पताल भोरंज में भर्ती करवाया गया। भोरंज खंड चिकित्साधिकारी डॉ ललित कालिया का कहना है कि प्राथमिक उपचार के बाद ईश्वर दास शर्मा को मैडीकल कॉलेज हमीरपुर रैफर कर दिया है,  वहां पर चिकित्सकों ने टांगों पर टांके लगाकर उन्हें घर भेज दिया है।

लोगों ने की पिंजरा लगाने की मांग

बता दें कि क्षेत्र में इससे पहले भी कई बार तेंदुआ पैदल चलने वाले राहगीरों तथा बाइक चालकों को मिल चुका है। इस घटना से कांगुघट्टी गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। जाहू पंचायत प्रधान राजू, पंचायत प्रतिनिधि अमरी देवी, सिमरो देवी, पूर्व पंचायत प्रतिनिधि सिमरो देवी, ग्रामीण रतन चंद, रमेश चंद, बंशी राम, प्रताप चंद, आज्ञा राम, सरला देवी, बिधि चंद ने जिलाधीश हमीरपुर व जिला वन अधिकारी से मांग की है कि कांगुघट्टी गांव के पास नरभक्षी तेंदुए को पकडऩे के लिए पिंजरा लगाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News