Himachal: HRTC को राजस्व उगाही का जरिया न बनाए सरकार : जयराम

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 10:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी की ओर से जारी की गई नई अधिसूचना जनविरोधी होने के साथ-साथ हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में एचआरटीसी हर दिन जनविरोधी और तुगलकी फैसला ले रही है। बच्चों की साइकिल और शादी विवाह के एल्बम तक का किराया वसूलने के बाद अब 5 किलो के बैग का भी किराया वसूलने जा रही है। सरकार हर दिन एचआरटीसी को लेकर कोई न कोई उपलब्धि बताती रहती है कि सरकार की योजनाओं से इतने करोड़ का फायदा हुआ, उतने करोड़ का फायदा हुआ लेकिन स्थित है कि हर दिन एचआरटीसी से सफर करने वाले लोगों को परेशान करने, उन पर आर्थिक बोझ डालने के फैसले ही सामने आते हैं।

उन्होंने कहा कि अब सरकार का फरमान है कि यदि एचआरटीसी से सफर करना है तो 5 किलो के बैग के लिए भी किराया देना पड़ेगा। जिस एचआरटीसी का उद्देश्य हिमाचल प्रदेश के लोगों को आरामदायक और सस्ता सफर उपलब्ध करवाना है, उसे सरकार राजस्व उगाही का जरिया नहीं बना सकती है। आम हिमाचली एक जगह से दूसरी जगह सफर करते वक्त छोटे-छोटे कई बैग लेकर यात्रा करते हैं। लोग घर से दूर रह रहे बच्चों से मिलने जाते वक्त क्या-क्या नहीं ले जाकर बच्चों को देना चाहते हैं। जिसमें खाने का सामान, किताबें या और भी महत्वपूर्ण चीजें हो सकती हैं, उसका किराया वसूलना कहां तक सही है।

उधर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर वीरवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर नायब सिंह सैनी को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने केंद्र सरकार की नीतियों का अनुसरण करते हुए विकास कार्यों को गति प्रदान की है। इस कारण वहां पर लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News