करसोग में 3 दुकानों से पकड़ी प्रतिबंधित तंबाकू की बड़ी खेप, डीएसपी ने खुद संभाला मोर्चा

Thursday, Jun 09, 2022 - 11:24 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): करसोग में स्कूलों तक फैल चुके नशे के जाल को काटने के लिए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां वीरवार दोपहर बाद डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने पुलिस की टीम के साथ बाजार में छापेमारी की। इस दौरान 3 दुकानों से करीब डेढ़ क्विंटल प्रतिबंधित तंबाकू पकड़ा गया है। पुलिस ने तंबाकू की खेप को कब्जे में ले लिया। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ अब आगामी कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने छापेमारी के दौरान 2 करियाने की दुकानों सहित एक सुपर मार्कीट से प्रतिबंधित तंबाकू की ये खेप पकड़ी है। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रतिबंधित पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। पुलिस का ये अभियान उपमंडल के तहत अन्य बाजारों में भी चलेगा। 

बता दें कि हाल ही में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा सिगरेट पीते हुए पकड़ी गई थी, जिसके साथ 2 और लड़के भी नशा कर रहे थे। पुलिस के ध्यान में मामला आने के बाद डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने आदर्श माध्यमिक पाठशाला करसोग में लैक्चर किया था। इस दौरान छात्रों ने दुकानों में प्रतिबंधित तंबाकू बेचने को लेकर सवाल उठाए थे। जिस पर डीएसपी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए ऐसे बड़े दुकानदारों पर छापेमारी की जो बाजार में अन्य छोटे दुकानदारों को भी प्रतिबंधित तंबाकू की सप्लाई देते हैं। करसोग पुलिस ने सबसे पहले ऐसी ही बड़ी मछलियों पर अपना जाल फैंका है जिसमें 3 बड़े दुकानदार प्रतिबंधित गुटखा बेचे जाने के जुर्म में पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। आने वाले दिनों में अन्य बाजारों में भी पुलिस छापेमारी करेगी ताकि करसोग में खुलेआम चल रहे नशे के काले कारोबार पर नकेल कसी जा सके। हालांकि छापेमारी के पहले ही दिन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। 

डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि करसोग में नशा लगातार बढ़ता जा रहा है। खतरनाक स्थिति ये है कि बच्चे भी नशे का शिकार हो रहे हैं। पिछले दिनों देखने में भी आया कि छोटी-सी बच्ची भी नशे के चंगुल में फंस गई है। इसको देखते हुए करसोग के एक स्कूल में लैक्चर के दौरान छात्रों ने दुकानों में प्रतिबंधित तंबाकू बेचे जाने को लेकर सवाल उठाए थे, जिसको देखते हुए बड़े दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस दारैन पुलिस ने 3 ही दुकानों में डेढ़ क्विंटल प्रतिबंधित पदार्थ पकड़ा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay