कांगड़ा-सिहुंता-चम्बा स्टेट हाईवे से नहीं हटी चट्टान, दूसरे दिन भी बंद रहा यातायात

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 09:05 PM (IST)

सिहुंता (सुभाष): सिहुंता के समीप गोरत नामक स्थान पर भू-स्खलन के चलते भारी-भरकम चट्टान गिरने से कारण बंद कांगड़ा-सिहुंता-चम्बा स्टेट हाईवे को दूसरे दिन भी यातायात के लिए बहाल नहीं किया जा सका है। विभाग व ठेकेदार की लेबर लगातार सड़क को बहाल करने में जुटी हुई है लेकिन मंगलवार को भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इससे यात्रियों को दूसरे दिन भी परेशान होना पड़ा तथा वैकल्पिक मार्ग वाया नूरपुर अतिरिक्त 70 किलोमीटर का सफर करके कांगड़ा, धर्मशाला या फिर सिहुंता क्षेत्र में पहुंचना पड़ा। लोक निर्माण विभाग उपमंडल सिहुंता के अधीन द्रमण-सिहुंता-चम्बा स्टेट हाईवे पर गोरत नामक स्थान पर सोमवार को हुए भू-स्खलन के कारण भारी-भरकम चट्टान आ गई थी, जिससे इस सड़क का यह भाग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है तथा आवागमन भी पूरी तरह बंद हो गया है।

इस सड़क के बंद होने के कारण सभी बस रूट प्रभावित हो गए हैं। इस सड़क के बंद होने के कारण अपने कार्यों से संबंधित कांगड़ा व धर्मशाला निकले सिहुंता तहसील के लोगों के अलावा सिहुंता में कांगड़ा की ओर से ड्यूटी पर आए लोगों के लिए मुश्किल बढ़ गई है। लोक निर्माण विभाग द्वारा लगातार एसडीओ कल्याण भट्ट की देखरेख में मशीन लगाकर युद्धस्तर पर मार्ग को खोलने का कार्य किया जा रहा है फिर भी इस सड़क को खोलने में अभी और समय लगेगा। दोनों तरफ से छोटी मशीनों से कार्य चल रहा है तथा ब्लास्ट भी किया जा रहा है। अगर बड़ी पोकलेन मशीन को लगाया जाता है तो सड़क खोलने में थोड़ी और आसानी हो सकती है।

उधर, लोक निर्माण विभाग उपमंडल सिहुंता के सहायक अभियंता कल्याण भट्ट ने कहा कि द्रमन-लाहड़ू-चम्बा मार्ग पर गोरत के पास भारी-भरकम चट्टान सड़क पर गिरने से मार्ग बाधित हुआ है। उन्होंने कहा कि सड़क को जल्द खोलने के लिए मशीन व अन्य साधनों से प्रयास किया जा रहा है। अभी इसे पूरी तरह से बहाल  करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि बारिश होने पर कार्य में बाधा पेश आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News