चंडीगढ़-मनाली एनएच फिर दरकी पहाड़ी, बड़ा हादसा टला

Tuesday, Dec 22, 2020 - 10:01 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): चंडीगढ़-मनाली एनएच पर घ्राण के समीप 7 मील के पास फिर से पहाड़ी दरक रही है। मंगलवार देर शाम 6 बजे के बाद यहां बड़ी-बड़ी चट्टानें एनएच पर आ गिरीं जिससे चंडीगढ़-मनाली एनएच तो करीब डेढ़ घंटा यातायात के लिए पूरी तरह बंद रहा, वहीं सड़क से नीचे शिवाबदार सड़क भी बड़ी-बड़ी चट्टानें नीचे तक गिरने से बंद हो गया और यहां दोनों तरफ वाहन फंसे रहे। गनीमत यह रही कि टॉर्च की रोशनी में कुछ लोगों ने ऊपर से गिर रहे पत्थरों को देखा और बसों व छोटे वाहनों को रोक दिया, अगर रोका नहीं होता तो बीच में वाहन बड़ी-बड़ी चट्टानें के नीचे दब जाते और कई जानें जातीं।

बता दें कि फोरलेन निर्माण के तहत इन दिनों मंडी से पंडोह के बीच निर्माण कार्य जारी है। इसके साथ ही यहां लगातार पहाड़ी से मलबा व चट्टानें गिरने का दौर भी जारी है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिर रहे हैं। इस दौरान एनएच में दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं और सैंकड़ों वाहन फंसे रहे। रात 8 बजे के बाद ही सभी वाहन निकल पाए, जिस वजह से पर्यटकों व अन्य लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

एडीशनल एसपी आशीष शर्मा ने सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस भेजी लेकिन वाहनों के लंबे जाम के चलते उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई पर्यटक पैदल ही आर-पार हुए। गौरतलब है कि 2 दिन पहले भी इसी स्थान पर चट्टानें व मलबा गिरने से 2 गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गई थीं। एनएच पर लगातार लग रहे इस जाम व गिरती चट्टानों की वजह से लोग खासे परेशान हैं।

Vijay