चंडीगढ़-मनाली NH पर गिरीं चट्टानें, कार सवारों ने भागकर बचाई जान

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 10:00 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर मंडी शहर से 5 किलोमीटर दूर नगर परिषद की डंपिंग साइट के पास क्वारी में देर शाम पहाड़ी से भारी मात्रा में चट्टानें गिरीं, जिनकी चपेट में 2 वाहन भी आए लेकिन गनीमत यह रही कि कार में सवार लोगों को चोटें नहीं आईं जबकि कारों को काफी नुक्सान हुआ है। कार सवारों ने भागकर जान बचाई। इस दौरान करीब आधा घंटा मार्ग बंद रहा।

जानकारी के अनुसार करीब साढ़े 5 बजे पहाड़ी से भारी मात्रा में पत्थर चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर आ गए क्योंकि यहां फोरलेन निर्माण कार्य चला हुआ है, जिससे हर वक्त पत्थर गिरने का खतरा बना रहता है। प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया और डेढ़ घंटे के अंदर हाईवे को पूरी तरह से बहाल कर दिया गया, लेकिन लोग डर के कारण यहां से नहीं गुजरे। बाद में पुलिस की मौजूदगी में वाहन गुजारे गए, जिसके बाद हाईवे पूरी तरह से बहाल हो सका।

बता दें कि यहां फोरलेन निर्माण का कार्य चला हुआ है और इसके लिए यहां पहाड़ों को काटा जा रहा है। हालांकि आज काम पूरी तरह से बंद था लेकिन फिर भी पहाड़ी से भारी मात्रा में पत्थरों के आने से हाईवे बंद हो गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने पुष्टि करते हुए बताया कि चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News