Landslide : चम्बा-पठानकोट NH पर दरकी पहाड़ी, 4 घंटे तक बंद रहा यातायात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 07:49 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): जिला में हुई भारी बारिश के कारण चम्बा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिहार गांव के पास भू-स्खलन हो गया। पहाड़ी दरकने से मलबा सड़क पर आ गया। इससे यह मार्ग लगभग 4 घंटे तक बंद रहा। मार्ग बंद होने से वाहनों के पहिए थमे रहे। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। लंबे रूट की बसें जहां देरी से अपने रूटों की ओर रवाना हुईं, वहीं अन्य वाहन यहां पर फंसे रहे। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप्प होने से यात्रियों व वाहन चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari, Landslide Image

जिला में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे परिहार के पास अचानक पहाड़ी दरक गई, इससे मलबा सड़क पर आ गिरा। मलबा व पत्थर सड़क पर आने के कारण मार्ग बंद हो गया। वाहन चालकों ने इसकी सूचना एनएच प्राधिकरण के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही एनएच प्रबंधन की टीम मशीनरी के साथ मौके पर पहुंची तथा मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

मार्ग को बहाल करने के लिए एनएच प्राधिकरण द्वारा मौके पर 2 जेसीबी लगाई गई थीं लेकिन मलबा हटाने के बाद फिर से गिर रहा था। बारिश के कारण पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने का सिलसिला जारी रहा। इस कारण मार्ग बहाल करने में लगभग 4  घंटे का समय लग गया। दोपहर करीब साढ़े 3 बजे मार्ग को बहाल किया जा सका। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। बनीखेत से चम्बा की तरफ जा रहे कई यात्रियों ने वाहन वापस मोड़ कर वाया गोली-चौहड़ा-कोटी सफर किया। वहीं मार्ग अवरुद्ध होने से ब्रैड, दूध व सब्जियों की सप्लाई भी चम्बा शहर में देरी से पहुंची।

एनएच प्राधिकरण चम्बा के अधिशासी अभियंता राजेंद्र सेखड़ी ने बताया कि भू-स्खलन होने के कारण मार्ग बंद हुआ था। सड़क बंद होने की सूचना मिलते ही मशीनरी के साथ टीम मौके पर रवाना हो गई थी। दोपहर करीब साढ़े 3 बजे मार्ग को बहाल कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News