'31 जनवरी से पहले होगा पठानकोट-मंडी फोरलेन का भूमि अधिग्रहण' (Video)

Wednesday, Dec 05, 2018 - 02:23 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद राम स्वरूप शर्मा ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पठानकोट से मंडी तक बनने वाले फोरलेन की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया 31 जनवरी तक हर हाल में पूरी की जाए, ताकि इस फोरलेन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। यह निर्देश उन्होंने मंगलवार को मंडी में एनएचएआई के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने बताया कि पठानकोट-मंडी फोरलेन को मंडी जिला में दो भागों में बांटा गया है। पहला भाग चौंतड़ा से पधर तक है और दूसरा भाग पधर से मंडी तक है। 

15 फरवरी तक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरा करने के निर्देश

पधर से मंडी तक का जो भाग है वहां पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को 31 जनवरी तक पूरा करने जबकि चौंतड़ा से पधर तक के भाग में 15 फरवरी तक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। सांसद ने बताया कि इस महत्वपूर्ण फोरलेन का निर्माण कार्य जल्दी शुरू हो सके इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। वहीं राम स्वरूप शर्मा ने कीरतपुर से मनाली तक बन रहे फोरलेन के कार्य की समीक्षा भी की। उन्होंने बताया कि कीरतपुर से नौलखा तक वाले हिस्से का काम जिस कंपनी ने लिया था वह कंपनी काम छोड़ कर जा चुकी है जिस कारण बहुत सा काम अधूरा पड़ा है।

कुल्लू में भूमि अधिग्रहण की समस्याओं को जल्द निपटाने का दिलाया भरोसा

उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को किसी दूसरी कंपनी को देकर जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि यह फोरलेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता में है और ऐसे में इसका काम जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। वहीं सांसद ने एनएचएआई के अधिकारियों की समस्याओं को भी सुना और कुल्लू जिला में चल रहे भूमि विवाद के मामलों को जल्द से जल्द निपटाने का आश्वासन दिया। बैठक में डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर सहित एनएचएआई और अन्य कंपनियों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
 

Ekta