भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवानी ने बेटी संग निहारीं नालदेहरा और मशोबरा की वादियां

Sunday, Jun 23, 2019 - 10:24 PM (IST)

शिमला: पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवानी ने रविवार को अपनी बेटी के साथ पर्यटन स्थल नालदेहरा और मशोबरा की वादियों को निहारा। पूर्व उप प्रधानमंत्री नालदेहरा के गोल्फ कोर्स भी पहुंचे और स्थानीय लोगों व पर्यटकों से भी मिले। बता दें कि लाल कृष्ण अडवानी 7 दिवसीय निजी प्रवास पर शिमला पहुंचे हुए हैं। सरकार की तरफ से वरिष्ठ भाजपा नेता को स्टेट गैस्ट भी घोषित किया गया है तथा वह बीते दिन सरकारी हैलीकॉप्टर से शिमला पहुंचे थे। वह शिमला से 10 किलोमीटर दूर स्थित मशोबरा में नवनिर्मित एक निजी होटल में रुके हैं। इससे पहले वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बनी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिमला पहुंचे थे।

पहले भी शिमला आते रहे हैं अडवानी

अडवानी इससे पहले भी शिमला आते रहे हैं लेकिन उस समय वह पार्टी में सक्रिय थे। इस बार वह यहां पर गर्मियों की छुट्टियां बिताने पहुंचे हैं। इन दिनों मैदानी इलाकों में काफी गर्मी पड़ रही है, ऐसे में पूर्व उप प्रधानमंत्री यहां की खूबसूरत व ठंडक भरी वादियों के बीच घूमने का लुत्फ उठा रहे हैं। शिमला व आसपास के स्थानों में गर्मियों के दिनों हर वर्ष वी.वी.आई.पी. आते रहते हैं। यहां की ठंडक व शांत वादियों के बीच समय बिताना सभी को पसंद आता है। शिमला के होटल में पहुंचने पर होटल स्टाफ ने भी उनका भव्य स्वागत किया। रविवार को दोपहर बाद लाल कृष्ण अडवानी ने होटल में ही आराम किया।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध

पूर्व उप प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसके तहत मशोबरा, कुफरी व नालदेहरा सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा पहरा कड़ा किया गया है। 

Vijay