Mandi: माता का गुर बताकर पूजा-पाठ के नाम पर लाखों की ठगी, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 07:14 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी जिले में धर्म की आड़ में लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। बुधवार को ठगी के शिकार हुए लोगों ने एसपी मंडी साक्षी वर्मा से मुलाकात की और उनसे न्याय की गुहार लगाई है। आरोप हैं आरोपी अभी तक करीब 7 लाख रुपए की ठगी कर चुका है। शिकायतकर्त्ता तारा कुमारी ने बताया कि उसकी हैंडलूम की दुकान में इंद्र सिंह एक-दो बार टोपी खरीदने आया। एक बार उसने परिवार के बारे पूछा और उनके भाई की पूजा-पाठ के नाम पर लगभग 1 लाख 60 हजार रुपए ऐंठ लिए।

शिकायतकर्त्ता प्रदीप कुमार सेवानिवृत्त भूतपूर्व सैनिक निवासी बागा डाकघर स्यांज व तहसील चच्योट ने बताया कि हमारा परिवार पिछले कुछ समय से परेशानियों से जूझ रहा था। इस पर मेरे एक परिचित ने मुझे समाधान के लिए इंद्रदेव से संपर्क करने के लिए कहा। इसके बाद आरोपी इंद्रदेव ने कहा कि वह माता का गूर है और आपकी पारिवारिक समस्या का समाधान कर देगा। आरोपी ने कहा था कि इस समस्या के समाधान के लिए आपको पहले अपने घर में बड़ी पूजा और फिर महायज्ञ करना होगा। इसके लिए उसने बड़ी पूजा के लिए 10 हजार रुपए की मांग की। 2 सितम्बर, 2021 को उसने पूजा की और कहा कि अब 7 दिन बाद आपके घर महायज्ञ करने आऊंगा।

अगले दिन इंद्रदेव ने फोन किया कि महायज्ञ की तैयारी के लिए 110000 रुपए लगेंगे। इस पर प्रदीप कुमार ने उसे 110000 रुपए 2 किस्तों में 40000 रुपए और 70000 रुपए नकद दिए। जब 6 दिनों के बाद प्रदीप ने इंद्रदेव को महायज्ञ करने के लिए फोन किया तो पता चला कि मोबाइल नंबर डायवर्ट है। इसके बाद प्रदीप 18 फरवरी, 2022 को इंद्रदेव के घर गया लेकिन वह वहां नहीं था। इसके बाद इंद्रदेव ने प्रदीप के बैंक खाते में 40000 रुपए भेज दिए और 70 हजार इंद्रदेव के पास अभी भी हैं। आरोप हैं अब इंद्रदेव ने पैसे देने से मना कर दिया है। उन्होंने एसपी को शिकायत पत्र सौंपकर से न्याय की गुहार लगाई है। एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने बताया कि कुछ लोगों ने शिकायत सौंपी है, जिसमें पूजा-पाठ के नाम पर बड़े पैमाने पर ठगी हुई है। इसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू की जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News