बागवानों व आढ़तियों से 1 करोड़ की ठगी मामले में महाराष्ट्र से 2 लदानी गिरफ्तार

Thursday, Oct 03, 2019 - 09:02 PM (IST)

शिमला (राक्टा): बागवानों से धोखाधड़ी किए जाने के मामले में सीआईडी की स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र से2 लदानियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए महाराष्ट्र मालेगांव निवासी मोहम्मद सलीम और शेख शखिर पर 1 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी किए जाने का आरोप है। बताया गया है कि दोनों लदानी कुछ समय से सोलन और शिमला जिला की पराला मंडी में सक्रिय थे और सेब का कारोबार कर रहे थे। इसी बीच कुछ सेब बागवान और आढ़ती उनके संपर्क में आए, जिसके बाद वे उनके 1 करोड़ रुपए से अधिक के सेब को 10 से 12 ट्राले में लाद कर ले गए। दोनों ही लंबे समय से बागवानों व आढ़तियों को पैसा देने की बजाय टाल-मटोल कर रहे थे, ऐसे में शिकायत के आधार पर जांच एजैंसी ने जाल बिछाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

सितम्बर माह में भी पकड़े गए हैं 2 लदानी

बागवानों से ठगी के 90 से ज्यादा मामलों की जांच में जुटी एसआईटी ने बीते सितम्बर माह में भी सोलन के एक बागवान व आढ़ती से सेब लेकर जाने के बाद पैसा न चुकाने वाले 2 लदानी महाराष्ट्र के मालेगांव निवासी शेख तौसिफ और सलीम पटेल को गिरफ्तार किया है। ये दोनों भी लंबे समय से आढ़ती को पैसा देने के बजाय टाल-मटोल कर रहे थे। इन सभी की आपसी में कोई सांठगांठ है, उसको लेकर भी जांच की जा रही है।

क्या बोले एएसपी वीरेंद्र कालिया

एएसपी सीआईडी वीरेंद्र कालिया ने 2 लदानियों को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कई मामले सामने आए हैं, जिसमें बागवान और आढ़ती से सेब खरीदने के बाद लदानी पैसे नहीं चुका रहे हैं, ऐसे में जांच टीम नियामानुसार आगामी कार्रवाई अमल में ला जा रही है।

Vijay