पाइप लाइन बिछा रहे कश्मीरी मजदूर की करंट लगने से मौत, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

Sunday, May 05, 2019 - 05:29 PM (IST)

सुंदरनगर: जरल पंचायत की सौल खड्ड में पेयजल लाइन के  निर्माण कार्य के दौरान प्रवासी मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है जिसके बाद पुलिस ने ठेकेदार के विरुद्ध लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सलापड़ में जैनरेटर की मदद से पाइप लाइन बिछाई जा रही थी कि इस दौरान एक युवक लाल सिंह पुत्र शेर सिंह को करंट लगा और उसकी मौत हो गई।

100 मीटर दूर रखे जैनरेटर को स्टार्ट करने गया था युवक

सलापड़ पुलिस के अनुसार जम्मू-कश्मीर के कटड़ा के जिला रियासी निवासी 5 मजदूर सौल में काम कर रहे थे और इसी दौरान 18 वर्षीय लाल सिंह कार्य स्थल से 100 मीटर दूर रखे जैनरेटर को स्टार्ट करने लगा तो उसे करंट लग गया। जैनरेटर बंद होने पर अन्य लोगों ने वहां जाकर देखा तो लाल सिंह झुलस गया था और उसे चारों कश्मीरियों ने 3 किलोमीटर तक खड्ड के रास्ते सड़क तक पहुंचाया लेकिन तब तक युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

एक दिन पहले ही शुरू किया था काम

बताया जा रहा है कि पाइप लाइन के कार्य में अभी मजदूर एक दिन पहले ही काम में जुटे थे और दूसरे दिन ही यह युवक हादसे का शिकार हो गया। सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने कहा कि जैनरेटर व शव को कब्जे में लेकर अन्य 4 मजदूरों के बयान कलमबद्ध किए गए हैं तथा पोस्टमार्टम करवाकर शव कश्मीरी मजदूरों को सौंप दिया है।

Vijay