भाजपा देश को बेचकर फिर से गुलाम बनाने की कर रही तैयारी : कुलदीप पठानिया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 05:57 PM (IST)

डल्हौजी (शमशेर महाजन): प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया ने बुधवार को डल्हौजी में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को पुरी तरह से बेचने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि जिस तरह अंग्रेजों ने ईस्ट इंडिया कंपनी बनाकर देश को अपना गुलाम बना लिया था ठीक उसी तरह मोदी सरकार फिर से देश को निजी कंपनियों के हाथों सौंप कर दोबारा गुलामी की ओर ले जा रही है। टैलीकॉम सैक्टर, रेलवे, रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, सिविल ऐवीएशन और बिजली आदि सभी क्षेत्रों को निजीकरण की ओर धकेला जा रहा है, जिससे न केवल बेरोजगारी बढ़ेगी बल्कि महंगाई भी चरम सीमा पर पहुंच जाएगी। लिहाजा कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार से इन सभी निर्णयों को देशहित मे वापस लेने की मांग करती है।

प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल

उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी बरसते हुए कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार भी हर मोर्चे पर विफल रही है फिर चाहे वो कर्मचारियों के हितों की बात हो या व्यापारियों के हितों की,  वहीं कोरोना काल में भी आम आदमी को राहत देना तो दूर इसके उलट आम लोगों को निचोड़ा जा रहा है। इसमें खाद्य पदार्थों की कीमतों की बात हो या बिजली-पानी बिलों व टैक्सों आदि का मसला हो, हर जगह सरकार ने आम आदमी, नौजवानों, पर्यटन से जुड़े लोगों व छोटे दुकानदारों आदि सभी को पूरी तरह निराश किया है। कुल मिलाकर भाजपा सरकार लोगों को अच्छा शासन-प्रशासन देने मे विफल हो चुकी है।

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं भाजपा नेता

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के भाजपा नेता अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं, जिसका अंदाजा राकेश पठानिया द्वारा जनसभा मे की गई शब्दावली के प्रयोग से चलता है। उन्होंने राकेश पठानिया को नसीहत देते हुए कहा कि वह अपनी भाषा पर नियंत्रण रखें।

प्रदेश में 40 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी का प्रदेश की राजनीति में कोई असर नहीं होने वाला है क्योंकि आम आदमी पार्टी के पास प्रदेश में न तो कोई कुशल नेतृत्व है और न ही जनहित में नीतियां। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामियों को जन-जन तक पहुंचाएगी और आगामी विस चुनावों में भरपूर जनसमर्थन के साथ प्रदेश में 40 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला आला कमान करेगा। पठानिया ने कहा कि पुरानी पैंशन योजना की मांग तर्कसंगत है और इसको कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News