पीएम मोदी ने आज तक हिमाचल से किए खोखले वायदे : कुलदीप राठौर

Thursday, Oct 01, 2020 - 05:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने हिमाचल आ रहे हैं। उनके हिमाचल दौरे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल के साथ खोखले वायदे किए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल आ रहे हैं, जिसके लिए उनका स्वागत है लेकिन कांग्रेस उनसे पूछना चाहती है कि विधानसभा चुनाव के समय जो वायदे किए उनका क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज में सफर करेंगे। हवाई चप्पल तो दूर हवाई जहाज ही बंद हो गए। प्रधानमंत्री ने बागवानों से कई वायदे किए थे कि बाहर से सेब के आयात शुल्क को बढ़ाया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने जनता को झूठ बोलकर भ्रमित किया। औद्योगिक पैकेज और राष्ट्रीय राजमार्ग देने के सभी वायदे खोखले साबित हुए हैं।

एनडीए की सरकार में हो रही हिमाचल की अनदेखी

उन्होंने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तब हिमाचल को हर मदद दी गई। एनडीए की सरकार में हिमाचल की अनदेखी हो रही है। प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की इस आर्थिक पैकेज में हिमाचल की हिस्सेदारी बताएं। उन्होंने कहा कि अटल टनल के निर्माण में बीजेपी का क्या योगदान है बताए? रोहतांग टनल का सपना इंदिरा गांधी ने देखा था। इसका शिलान्यास सोनिया गांधी ने 2010 में किया। प्रधानमंत्री को अपने संबोधन में कांग्रेस का आभार जताना चाहिए और हिमाचल के लिए बढ़े आर्थिक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

यूपी में लगाया जाए राष्ट्रपति शासन

हाथरस में हुई शर्मसार कर देने वाली घटना पर राठौर ने कहा कि युवती के परिवार के लोगों को श्मशानघाट में नहीं पहुंचने दिया। उन्होंने कहा कि यूपी में तथाकथित धर्म के जो ठेकेदार हैं उन्हें यह भी मालूम नहीं था कि हिन्दू धर्म में सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार नहीं किया जाता है। उन्होने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया है, जिससे इस प्रकार की आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। योगी सरकार इनसे निपटने में असफल साबित हो रही है, ऐसे में वहां राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

Vijay