जयराम सरकार में अफसर बेलगाम, मंत्रियों पर भी नहीं CM का कंट्रोल : कुलदीप राठौर

9/14/2021 8:17:19 PM

मनाली (ब्यूरो): प्रदेश सरकार सक्षम व कुशल अधिकारियों को मौका नहीं दे रही है जिससे अधिकारी मनमानी तथा समय पर काम न कर जनता को परेशान कर रहे हैं। यह बात कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने केलांग में प्रैस वार्ता के दौरान कही। वे मंगलवार को केलांग में पंचायत चुनाव में नामांकन भर रहे कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का समर्थन करने केलांग आए थे। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार में जहां अफसर बेलगाम हैं, वहीं मंत्री भी मुख्यमंत्री के कंट्रोल में नहीं हैं। कभी मुख्यमंत्री के सामने भाजपा के वरिष्ठ नेता आपस में लड़ बैठते हैं तो कभी बागवानी मंत्री जनमंच में लोगों को डराते नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि हार के भय से भाजपा चुनाव से भाग रही है। लाहौल में भी पंचायत चुनाव नहीं करवाए जा रहे थे। पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने चुनाव आयोग से मामला उठाया तो चुनाव की घोषणा हुई। लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव पर भी ऐसा ही हो रहा है। लाहौल के पंचायत चुनाव हों या लोस के उपचुनाव, सब जगह कांग्रेस का परचम लहराएगा।

विकास में पिछड़ गया है हिमाचल

उन्होंने कहा कि हिमाचल विकास में पिछड़ गया है। भाजपा नेता कहते हैं कि 70 सालों में कोई विकास नहीं हुआ, यदि 70 साल में विकास नहीं हुआ तो स्वर्णिम रथयात्रा क्यों। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के गठन से लेकर विकास तक कांग्रेस का योगदान रहा है। प्रथम मुख्यमंत्री डाॅ. वाईएस परमार और 6 बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की बदौलत आज पहाड़ी राज्य हिमाचल शीर्ष पर है। सरकार बदलने के बाद शिलान्यास पट्टिकाएं हटाना सही नहीं है। अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन के बाद वहां लगी सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका आज तक नहीं लगी।

प्रधानमंत्री हैं प्रदेश हितैषी तो देते कोई बड़ा पैकेज

मोदी हमेशा हिमाचल के प्रचलित व्यंजनों के नाम लेकर इमोशनल अटैचमैंट देने का प्रयास करते हैं। यदि वह सच में हिमाचल के हितैषी हैं, तो बड़ा पैकेज देते। अटल टनल के उद्घाटन अवसर पर भी वह महज हाथ हिलाकर चले गए। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। अडानी ग्रुप द्वारा सेब के दाम घटाने से पूरे देश में सेब की कीमतें गिर गईं, जिससे बागवानों को भारी नुक्सान उठाना पड़ा। पर्यटन की हालत भी ठीक नहीं है। सरकार ने लॉकडाऊन में बंद होटलों का टैक्स, बिजली, पानी के बिल वसूल किए जबकि पर्यटन कारोबारियों को राहत मिलनी चाहिए थी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समॢथत जिला परिषद सदस्य बीना देवी, अनुराधा राणा व कूंगा बौद्ध ने नामांकन में भाग लिया। इस अवसर पर लाहौल-स्पीति प्रभारी एवं कुल्लू विधायक सुंदर ठाकुर, पूर्व विधायक रवि ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस मनाली के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा व लाहौल कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञालसन ठाकुर उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static