नींद में सुविधा अनुसार फैसले ले रही सरकार, लोगों की कोई चिंता नहीं : राठौर

Monday, May 10, 2021 - 04:20 PM (IST)

शिमला (राक्टा): राज्य सरकार नींद में अपनी सुविधा अनुसार फैसले ले रही है और उसे लोगों की कोई चिंता नहीं है। कोरोना संकट काल में सरकार जिस तरह के निर्णय ले रही है, उससे हर वर्ग निराश और हताश है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सोमवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उक्त आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास कोई स्पष्ट नीति न होने की वजह से आज प्रदेश में लोगों का जीवन प्रभावित हो गया है। सबसे ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ रहा है, जो दैनिक आधार पर दिहाड़ी या अन्य छोटा मोटा कामकाज कर अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं।

सामुदायिक संक्रमण की तरफ बढ़ गया प्रदेश

उन्होंने कहा कि सरकार बंदिशें तो लगा रही है लेकिन ऐसे लोगों पर कोई भी दया दृष्टि नहीं दिखाई जा रही। भाजपा सरकार पूरी तरह असंवेदनशील हो गई है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों से लोगों में भय फैलता जा रहा है। प्रदेश सामुदायिक संक्रमण की तरफ  बढ़ गया है। अब तो प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से लोगों में भय फैलना शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमित लोगों को अस्पतालों में बैड तक नहीं मिल रहे। ऑक्सीजन और वैंटिलेटर के अभाव में अस्पतालों में लोग परेशान हैं।

किसी भी वर्ग को अब तक कोई राहत नहीं दी

राठौर ने कहा कि सरकार ने किसी भी वर्ग को अब तक कोई भी राहत नहीं दी है। सरकारी स्तर पर कोई भी ऐसा राहत शिविर स्थापित नहीं किया है, जिससे गरीब व जरूरतमंद लोगों को कोई सहायता मिल सके। उन्होंने कहा कि मजदूरों का पलायन करना चिंता का विषय है। इस बारे सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है। संकट के इस दौर में मजदूरों और जरूरतमंदों को सहायता और सहयोग की जरूरत है। सरकार सुनिश्चित करे की किसी को आर्थिक और स्वास्थ्य परेशानियों से न जूझना पड़े।

कांग्रेस ने लिया है जनसेवा का संकल्प

 राठौर ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि न तो उनकी सरकार ने कोई राहत केंद्र स्थापित किया है और न ही उनकी पार्टी भाजपा ने लोगों की सहायता को हाथ बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस विपदा के समय अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम स्थागित कर जनसेवा का संकल्प लिया है, जिसे वह तन, मन, धन से पूरा कर रही है। राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने सभी जिलों व ब्लॉकों में गांधी हैल्पलाइन, सहायता केंद्र स्थापित कर दिए हैं। कांग्रेस के सभी नेता, कार्यकर्ता   एकजुट होकर इस विपदा के समय लोगों की सहायता कर रहे हैं।

Content Writer

Vijay