CM Jairam ब्यूरोक्रेसी के दम पर चला रहे सरकार, मंत्री राजधर्म निभाने में विफल : राठौर

Tuesday, Apr 28, 2020 - 06:01 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश सरकार के मंत्री बीते एक माह से अधिक समय से अज्ञातवास पर चल रहे हैं। इस पर हैरानी जताते हुए उन्होंने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में मंत्रियों को प्रदेश की कोई ङ्क्षचता नहीं है। जब से कोरोना के चलते लॉकडाऊन हुआ है, तभी से प्रदेश सरकार के मंत्रियों का कोई निश्चित अता-पता ही नहीं है। राठौैर ने बयान में कहा कि उन्हें लगता है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी सरकार ब्यूरोक्रेसी के दम पर ही चला रहे हैं जबकि मंत्री अपना कोई भी राजधर्म निभाने में पूरी तरह विफल साबित हो रहे हंै। मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग रामभरोसे छोड़ दिए, जैसे मानों उनसे संबंधित कोई भी समस्या प्रदेश में नहीं है।

कोरोना के डर से कहीं क्वारंटाइन तो नहीं हो गए मंत्री

उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से एक तरफ जहां लोगों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है, वहीं दूसरी तरफ बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों व बागवानों की कमर तोड़ दी है। लोग किस हालत में हैं, इसकी भी कोई परवाह नहीं है। आज केवल औपचारिकता मात्र कुछ मंत्रियों ने शिमला के 3 से 4 वार्डों का दौरा किया है जबकि 1 महीने से अधिक समय से इनका कोई अता-पता ही नहीं था। उन्होंने कहा कि केवल मुख्यमंत्री ब्यूरोक्रेट के साथ समीक्षा बैठकें कर हैं। मंत्रिमंडल सदस्यों के गायब रहने पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि संभवत: कोरोना महामारी के डर से कहीं क्वारंटाइन तो नहीं हो गए हैं।

शिक्षा मंत्री आ रहे कभी कभार नजर

राठौर ने जारी बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त शिक्षा मंत्री कभी-कबार नजर आ रहे हैं लेकिन कृषि-बागवानी व अन्य सभी मंत्री कहां हैं और क्या कर रहे हैं, इसकी किसी को कोई जानकारी ही नहीं है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रव्यापी विपदा के इस समय मंत्रियों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और उन्हें लोगों के बीच या अपने विभागों की समीक्षा बैठक कर समस्याओं के समाधान को पग उठाने चाहिए।

Vijay