2 मंत्रियों के पद न भरने पर राठौर ने कसा तंज, बोले-BJP में एक अनार सौ बीमार वाली हालत

Wednesday, Feb 19, 2020 - 05:18 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): जयराम सरकार लोकसभा चुनाव के बाद से चल रही मंत्रिमंडल विस्तार की कमी को पूरा नहीं कर पा रही है। प्रदेश सरकार में 2 मंत्रियों के पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन मंत्री पद की इच्छा रखने वाले ज्यादा होने के चलते लंबे समय से पदों को भरा नहीं जा रहा है, वहीं अब मंत्रिमंडल विस्तार न कर पाने को लेकर विपक्ष प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने तंज कसते हुए कहा कि मंत्री पद के लिए बीजेपी में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति बनी हुई है। मुख्यमंत्री भी भय के चलते मंत्रियों की ताजपोशी नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस में गुटबाजी की बात कर रही है और सबसे ज्यादा गुटबाजी बीजेपी में हावी है, मंत्री पद के लिए अंतद्र्वंद्व चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर डर रहे हैं कि 2 को मंत्री बनाने पर अन्य लोग नाराज हो जाएंगे। इसको देखते हुए एक साल से मंत्रिमंडल विस्तार को टाला जा रहा है और बीजेपी की कार्यकारिणी का भी विस्तार नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि राजीव बिंदल के अध्यक्ष बनने के बाद भी कार्यकरिणी में विस्तार नहीं हो पााया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की कार्यकारिणी की चिंता छोड़ अपनी कार्यकारिणी और मंत्री विस्तार के बारे में चिंता करे।

बता दें कि जयराम सरकार में 2 मंत्री पद खाली चल रहे हैं। एक साल पहले अनिल शर्मा के इस्तीफे साथ ही लोकसभा चुनाव जीतने के बाद किशन कपूर का पद भी खाली हो गया है। वहीं बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद भी खाली है। मंत्री बनने के लिए बीजेपी विधायकों में होड़ लगी है। वहीं उम्मीद लगाई जा रही है कि बजट सत्र के दौरान मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के शीतकालीन प्रवास पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार कांगड़ा व दूसरे जिलों को नजरअंदाज कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के शीतकालीन प्रवास की शुरूआत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र्र सिंह ने कि थी क्योंकि शिमला में बर्फबारी होने व सर्दी अधिक होने के कारण निचले इलाकों के लोग शिमला नहीं आ पाते थे। जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब उस समय के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पूरे प्रदेश में एक समान रूप से विकास के कार्य किए और किसी क्षेत्र के साथ भेदभाव नहीं किया लेकिन बीजेपी की सरकार हिमाचल के बहुत सारे जिलों के साथ क्षेत्रीय भेदभाव कर रही है जोकि गलत है।

Vijay