हिमाचल में सरकारी नौकरियों के नाम पर चल रहा बहुत बड़ा रैकेट : राठौर

Thursday, Jan 09, 2020 - 11:39 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा पटवारी भर्ती मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का स्वागत किया है। उन्होंने यहां जारी बयान में आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार ने बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। उच्च न्यायालय के आदेशों से साफ है कि इसमें बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा हुआ। अब फोरैस्ट गार्ड की भर्ती में भी ऐसी ही उंगलियां उठ रही हैं, जो बेहद गंभीर और चिंता का विषय है।

सरकार की छत्रछाया में चल रहा बड़ा रैकेट

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों के नाम पर ऐसे फर्जीवाड़े सामने आने से सरकार की कमजोर शासकीय व्यवस्था का साफ  पता चलता है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकारी नौकरियों के नाम पर प्रदेश सरकार की छत्रछाया में फर्जीवाड़े का एक बहुत बड़ा रैकेट चल रहा है जो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को गुमराह करके उनसे कथित तौर पर बड़ा लेन-देन कर उनसे ठगी कर रहा है।

2 साल में कितनों को दिया रोजगार

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह बताए कि 2 सालों में कितने बेरोजगारों को सरकारी क्षेत्र में नौकरियां और निजी क्षेत्र में कितनों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है जबकि सरकार इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में फर्जीवाड़ा होने से सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठना लाजिमी है।   

Vijay