भाजपा सरकार पर कांग्रेस का 16 बिंदुओं से वार, हर मोर्चे पर विफल दिया करार

Thursday, Dec 26, 2019 - 10:08 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश कांग्रेस ने राज्य सरकार के 2 साल के कार्यकाल पर 16 बिंदुओं से वार किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पत्रकार वार्ता में 16 बिंदुओं का उल्लेख करते हुए सरकार पर तीखा हमला बोला और हर मोर्चे पर विफल करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के 2 साल का कार्यकाल फिजूलखर्ची में बीता। केंद्र से कोई भी विशेष वित्तीय पैकेज लाने में सरकार विफल रही। कर्ज पर कर्ज लेना सरकार की उपलब्धि रही। महंगाई पर काबू पाने में पूरी तरह से विफल रही।

गुड़िया केस में हंगामा करने वाले भाजपा नेताओं ने साधी चुप्पी

उन्होंने कहा कि युवाओं की समस्याओं को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए। गुड़िया केस में हंगामा करने वाले भाजपा नेता चुप्पी साधे हुए हैं जबकि पीड़ित परिवार नए सिरे से जांच की मांग कर रहा है। नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। मंत्रियों के खिलाफ गंभीर आरोपों की जांच नहीं करवाई जा रही है। उन्होंने सरकार को कर्मचारी और पैंशनर विरोधी बताया तथा वर्दी खरीद में गड़बड़झाले का आरोप भी लगाया गया। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक में जाने वाले एजैंडे के साथ टैंपरिंग की जा रही है। इसके साथ ही सरकार पीटीए अध्यापकों की नियमित भर्ती नहीं कर पाई।

बागवानी मंत्री पर साधा निशाना

राठौर ने 1134 करोड़ के बागवानी प्रौजेक्ट को लेकर बागवानी मंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस प्रौजेक्ट पर बागवानी मंत्री कुंडली मारे बैठे हुए हैं। उन्होंने बागवानी मंत्री को बागवानी विरोधी बताया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यह प्रौजेक्ट 2016 में कांग्रेस सरकार में स्वीकृत हुआ था, लेकिन भाजपा सरकार में इस प्रौजेक्ट में होने वाले काम ठप्प पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को तहस-नहस कर दिया है। डिपुओं में लोगों को राशन नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बीपीएल में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीपीएल सूची को रिव्यू किया जाना चाहिए।

Vijay