कांग्रेस किस मुद्दे पर देना चाहती है सरकार का साथ, जानने के लिए पढ़ें खबर

Sunday, Jan 05, 2020 - 06:55 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर कांग्रेस ने सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की है ताकि प्रदेश में युवा पीढ़ी को नशे के चंगुल से बचाया जा सके। इसके लिए कांग्रेस ने सरकार को पूर्ण सहयोग देने की बात कही है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार सबसे पहले बढ़ते नशे के ऊपर और इसके कारोबारियों पर कड़ी नजर रखे।

नशे के कारण होते हैं अधिकतर अपराध

राठौर के अनुसार समाज में अधिकतर अपराध केवल नशे के कारण ही होते हैं। ज्यादातर इसकी गिरफ्त में बेरोजगार युवा फंसते जा रहे हैं। प्रदेश में इन युवाओं के लिए कोई ऐसी नीति बनाने की बहुत आवश्यकता है जो इनके दिमाग को किसी रोजगार या स्वरोजगार की ओर मोड़े, वहीं नशे के आदी लोगों का पुनर्वास भी बहुत जरूरी है।  उन्होंने कहा कि राज्यपाल से भी इस मामले में चर्चा की गई है और सरकार यदि नशे को लेकर सख्त कदम उठाती है तो कांग्रेस पूरा सहयोग करेगी।

नशे के बड़े कारोबारियों को पकड़े पुलिस

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक पुलिस केवल छोटे लोगों को ही पकड़ रही है जबकि नशे के बड़े कारोबारियों को पकड़ना चाहिए तभी प्रदेश में नशे के कारोबार पर अंकुश लग पाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को भी नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्त होने की जरूरत है तभी प्रदेश में चल रहा नशे का कारोबार थम सकेगा।

Vijay