न सुधीर शर्मा, न जी.आर. मुसाफिर का टिकट फाइनल, हाईकमान लेगा निर्णय : राठौर

Tuesday, Sep 17, 2019 - 04:42 PM (IST)

शिमला: धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी गतिविधियों को शुरू कर दिया है। इसके तहत दोनों विस क्षेत्रों में पार्टी हाईकमान ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है, जो जल्द ही विस क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अपनी-अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप देंगे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने यह जानकारी दी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि धर्मशाला और पच्छाद विस क्षेत्र में पार्टी का प्रत्याशी कौन होगा, अभी यह फाइनल नहीं हुआ। जब उनसे पूछा गया कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा धर्मशाला और जी.आर. मुसाफिर पच्छाद से टिकट की दौड़ में शामिल हैं तो उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ही टिकट पर अंतिम मोहर लगाएगा।

प्रदेश में दो कार्यकारी अध्यक्ष लगाने की नहीं जानकारी

राठौर सेे जब पूछा गया कि पार्टी प्रदेश में दो कार्यकारी अध्यक्ष लगाने की तैयारियों में है तो उन्होंने इस तरह की किसी भी जानकारी होने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्र्रेस में फेरबदल की प्रक्रिया जारी है। इसके तहत सबसे पहले ब्लॉक स्तर पर फेरबदल किया जा रहा है। इसके तहत अभी तक नए सिरे से 45 ब्लॉकों की कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर की प्रकिया पूरी होने के बाद जिला और फिर प्रदेश कार्यकारिणी में फेरबदल होगा।

उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा टिकटों पर लगेगी मोहर

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। इसके बाद प्रदेश चुनाव समिति चर्चा करेगी। इस चर्चा के बाद दिल्ली में संसदीय बोर्ड मोहर लगाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा किसी महिला प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारेगी तो सत्ती ने कहा कि पार्टी योग्यता के आधार पर टिकट का वितरण करेगी, ऐसे में यदि किसी महिला नेत्री का दावा मजबूत लगता है, तो उसे भी चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

वीरभद्र-आनंद सहित कई नेता करेंगे प्रचार

राठौर ने कहा कि उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनीरूपरेखा को तैयार करना शुरू कर दिया है और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के साथ ही पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सहित अन्य नेता दोनों विस क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी प्रचार करेंगे।

Vijay