HPU में अनशन पर बैठे NSUI कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे राठौर, सरकार से की ये बड़ी मांग

Friday, Sep 06, 2019 - 06:27 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर प्रदेश में छात्र संघ चुनावों की बहाली और अन्य मांगों को लेकर विश्वविद्यालय में अनशन पर बैठे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं की मांगों को सुना और सरकार से छात्रों की मांगों को जल्द पूरा करने का आग्रह किया। कुलदीप राठौर ने छात्र संघ चुनावों की बहाली की वकालत करते हुए कहा कि अब माहौल शांतिपूर्वक है और छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाने चाहिए।

कॉलेजों और वि.वि. में माहौल शांतिपूर्ण, अब होने चाहिए चुनाव

उन्होंने कहा कि देश में भी हिंसा होती है तो क्या लोकसभा व विधानसभा के चुनाव भी बन्द होते हैं। उन्होंने कहा कि अब सभी कॉलेजों और वि.वि. में माहौल शांतिपूर्ण है तो अब चुनाव होने चाहिए। वि.वि. को नियम सख्त करने चाहिए और जो हिंसा करते हैं, उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खुद छात्र राजनीति से निकले हैं और इसी विश्वविद्याल में एनएसयूआई के अध्यक्ष भी रहे हैं।

एनएसयूआई के साथ हमेशा खड़ी है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई कांग्रेस का छात्र संगठन है और कांग्रेस हमेशा एनएसयूआई के साथ खड़ी है। वहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही एनएसयूआई को प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा। एनएसयूआई के राष्टीय अध्यक्ष को हिमाचाल में अध्यक्ष की तैनाती करने को कहा गया है।

Vijay