CM जयराम के बयान पर PCC Chief कुलदीप सिंह राठौर का पलटवार, जानिए क्या कहा

Saturday, May 25, 2019 - 03:12 PM (IST)

शिमला (योगराज): लोकसभा चुनावों में हिमाचल में कांग्रेस को मिली सबसे बड़ी हार के बाद कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम पर अहम से भरे होने का आरोप लगाया है और उन्हें जीत के उन्माद में ऐसी बयानबाजी से बचने की नसीहत भी दे डाली है। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की और कहा कि देश भर में जो अप्रत्याशित नतीजे आए हैं वे मोदी की बदौलत आए हैं। ये जीत जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रत्याशियों की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की है। उनके इर्द-गिर्द ही सारा चुनाव प्रचार घूमता रहा और अब कांग्रेस ने भी हार स्वीकार की है लेकिन इसके बाद भी मुख्यमंत्री का गांधी परिवार को लेकर दिया गया बयान अहंकार से भरा हुआ है और वे इसकी निंदा करते हैं।

वीरभद्र सिंह को दी क्लीन चिट

उन्हों ने कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी पर भी कइयों की नजर थी लेकिन चुनावी नतीजों के बाद जयराम ठाकुर की कुर्सी पर अब उनके नाम की पक्की मुहर लग गई है। पूरे चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने मुद्दों पर बात न करके लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाया है। कांग्रेस की हार के बाद वीरभद्र सिंह के बयान और उन पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने वीरभद्र सिंह का बचाव किया और उन्हें फील्ड से हार की रिपोर्ट आने से पहले ही क्लीन चिट दे दी।

हार पर मंथन करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह पार्टी के लिए बेहतरीन काम किया है और सभी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे हैं। कुछ जगह मतों का मिलान नहीं हुआ, उस पर मंथन किया जाएगा। कांग्रेस को एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करने की बजाय एकजुट होकर आगे बढऩा है। लिहाजा उन्होंने सभी चारों प्रत्याशियों को पत्र लिखकर हार की जानकारी मांगी है और साथ ही पर्यवेक्षकों से फीडबैक की भी बात कही है। अगले सप्ताह कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल हिमाचल आ रही हैं। सभी बैठकर कांग्रेस की हार पर मंथन करेंगे। मंथन के बाद यदि किसी नेता का चुनावों में पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने पर नाम सामने आया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Vijay