राठौर ने साधा निशाना, बोले-PM Modi ने हिमाचल की जनता को किया निराश

Thursday, Nov 07, 2019 - 07:26 PM (IST)

शिमला (राक्टा): ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता को निराश किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिह राठौर ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल आए लेकिन न तो उन्होंने औद्योगिक और न ही प्रदेश के विकास को लेकर कोई विशेष आर्थिक पैकेज देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री प्रदेश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कोई राहत पैकेज देते तो सभी को खुशी होती। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के शासनकाल में केंद्र से प्रदेश को कोई भी विशेष आर्थिक सहायता आज दिन तक उपलब्ध नहीं हो पाई है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार अपने खर्चे चलाने के लिए हर माह कर्ज ले रही है, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश पर 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज हो चुका है।

धरी की धरी रह गईं बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा की उम्मीदें

उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से लोगों को उम्मीद थी कि वह प्रदेश को किसी बड़े आर्थिक पैकेज या प्रदेश के विकास के लिए कोई बड़ी घोषणा करेंगे लेकिन सभी उम्मीदें धरी की धरी रह गईं। उन्होंने कहा कि प्राय: देखा गया है कि जब भी प्रधानमंत्री किसी राज्य के दौरे पर जाते हैं तो उस राज्य को कुछ न कुछ आर्थिक प्रोत्साहन देकर आते हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने हिमाचल के लोगों को पूरी तरह से निराश किया है।

प्रदेश में स्थापित उद्योगों की स्थिति बेहतर नहीं

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार इन्वैस्टर मीट करवा रही है जबकि दूसरी तरफ प्रदेश में स्थापित उद्योगों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे उद्योगों के विकास के लिए राहत उपायों की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट के सार्थक परिणाम तभी आ सकते हंै जब कोई प्रोत्साहन दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सूबे में पहले से स्थापित उद्योगों को भी राहतें दी जानी चाहिए ताकि वे भी आगे बढ़ सकें।

Vijay