मौसम ने फिर ली करवट, Tourists से गुलजार हुआ कुफरी, होटल कारोबारी लूट रहे चांदी

Thursday, Dec 19, 2019 - 12:56 PM (IST)

ठियोग : हिमाचल प्रदेश में मौसम ने अपनी करवट एक बार फिर बदल दी है।प्रदेश के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में अभी बर्फ की चादर जस की तस है प्रदेश के पर्यटन स्थल कुफ़री में पिछले कुछ दिनों पहले हुई बर्फबारी की परत अभी भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद बनी हुई है। पर्यटन स्थल कुफ़री का नजारा इन दिनों मनमोहक बना हुआ है। दूसरे प्रदेशों से प्रयटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिससे स्थानीय लोगों सहित होटल कारोबार में अच्छी कमाई हो रही है। कई दिनों तक बन्द रही इस सड़क पर अभी भी फिसलन से वाहनों के पलटने का खतरा लगातार बना हुआ है।

शिमला से ऊपरी क्षत्रो की ओर जाने वाले वाहन इन दिनों सड़क पर धीमी गति से चल रहे हैं और सड़कों और पर्यटकों की गाड़ियों से भी गाड़ी चलाने में सावधानी बरतनी पड़ रही है पर्यटकों की गाड़ियां सड़को पर बेतरतीब खड़ी की हुई है ऐसे में सड़क के दोनों तरफ गाड़ी चलाना मुश्किले पैदा कर रहा है। हालांकि सड़को पर फिसलन को रोकने के लिए सड़क पर रेत भी बिछाई जा रही है जिससे दुर्घटना की संभावना को कम किया जा सके।

छराबड़ा से कुफ़री ओर फागु के बीच कई ऐसे स्पॉट है जो अभी भी बर्फ से लबालब है इन जगहों पर कई घण्टों का जाम भी रोजाना देखने को मिल रहा है। और आज से मौसम विभाग ने फिर से बर्फबारी होने की संभावना भी जताई है ऐसे में जहां कुफ़री में पर्यटकों की तादात बढ़ने की संभावना हैं। वहीं प्रशासन ने भी बर्फ की बीच वाहनों को न ले जाने की सलाह दी है जिससे कोई अनहोनी न हो।

Edited By

Simpy Khanna