जानिए होटल मैनेजमैंट का छात्र क्यों बना चिट्टे का सप्लायर

Friday, Feb 22, 2019 - 09:31 PM (IST)

शिमला: यदि किसी को अपनी गर्लफ्रैंड की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए नशे का सप्लायर तक बनना पड़ जाए तो ऐसा सुनकर हर किसी को हैरानी होगी लेकिन ऐसा ही मामला शिमला में सामने आया है। यहां पर एक छात्र ने माता-पिता द्वारा घर से फीस के लिए दिए 11,000 रुपए गर्लफ्रैंड पर खर्च कर दिए और बाद में जब फीस चुकाने की बारी आई तो छात्र को चिट्टे का सप्लायर बनना पड़ा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब छात्र को मैडीकल करवाने के लिए आई.जी.एम.सी. लाया गया। छात्र ने अपनी जिंदगी से दुखी होकर कहा कि गर्लफ्रैंड के चक्कर में उसे चिट्टे की सप्लाई करनी पड़ी।

निजी संस्थान से होटल मैनेजमैंट का कोर्स कर रहा छात्र

छात्र शिमला के समीप एक निजी संस्थान से होटल मैनेजमैंट का कोर्स कर रहा है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम बीती रात को उपनगर संजौली में जब गश्त पर थी तो एक युवक रास्ते से गुजर रहा था। पुलिस को देखते ही युवक घबरा गया और रास्ते में ही खड़ा हो गया, ऐसे में पुलिस ने शक के आधार पर जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 5 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने युवक को उसी दौरान चौकी में पहुंचाया। आरोपी युवक की पहचान हिमांशु प्रताप (21) पुत्र रूद्र प्रताप के रूप में हुई है। मूलत: वह महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है। युवक संजौली के समिट्री में किराए का कमरा लेकर रह रहा है।

बड़े तस्करों का पर्दाफाश करने के लिए पूछताछ जारी

पुलिस आरोपी से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि शायद इसके पीछे कोई बड़े तस्कर होंगे। बड़े तस्करों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ जारी है। युवक यह चिट्टा कहां से लाया था और किसे बेचा जाना था फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस की पूछताछ में अभी तक युवक ने इन बातों को लेकर अपना मुंह नहीं खोला है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही यह पता लगाया जाएगा कि युवक चिट्टे की सप्लाई कहां से कर रहा था। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। जल्द ही आरोपी युवक को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।  मामले की पुष्टि डी.एस.पी. शिमला प्रमोद शुक्ला ने की है।

Vijay