जानिए कांग्रेस ने क्यों की चुनाव आयोग से विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल की शिकायत

Thursday, Mar 14, 2019 - 10:14 PM (IST)

शिमला: लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के खिलाफ चुनाव आयोग में लिखित शिकायत की है। कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि चुनावों को लेकर आचार संहिता लगी है लेकिन विधानसभा अध्यक्ष  डा. राजीव बिंदल भाजपा कोर कमेटी की बैठक में चुनावों की राजनीतिक गतिविधियों में भाग ले रहे हैं, जबकि विधानसभा अध्यक्ष होने के नाते वह किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते हैं। कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना करने पर आयोग से कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस ने सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं के तहत आचार संहिता के दौरान प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षकों पर भी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने लिखित में शिकायत में आरोप लगाया है कि चुनाव आचार संहिता में सरकार की किसी भी योजना का बखान नहीं किया जा सकता है लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश में उज्ज्वला योजना के तहत खाद्य निरीक्षकों द्वारा गैस कनैक्शन आबंटित किए जा रहे हैं।

यह उल्लंघना यहीं तक खत्म नहीं हो रही है। किसान सम्मान योजना के तहत इन दिनों किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपए की राशि पहुंच रही है। ये सभी कार्य सरेआम आचार संहिता की उल्लंघना को दर्शाते हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इन सभी उल्लंघनों पर अधिकारियों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने की मांग की है।

Vijay