कीरतपुर-मनाली फोरलेन घोटाला,  कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए उजाड़ दिए 63 परिवार

Monday, Sep 02, 2019 - 05:16 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश में कीरतपुर से मनाली फोरलेन का कार्य प्रगति पर है जिसमें अब बड़े घोटाले की बू सामने आई है जिस के लिए हिमाचल सरकार के एक पूर्व प्रसाशनिक अधिकारी पीएम मोदी और सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को मांग पत्र भेज जांच की मांग करने जा रहे है। मंडी जिला के बल्ह के बगला में बन रहे फोरलेन पर एनएचएआई की जानबूझकर की गई लापरवाही से अभी तक 63 परिवारो के आशियाने उजाड़ दिए गए है जिसका सीधा लाभ बगला के दो बड़े होटल कारोबारियों को पहुचाने के लिए किया गया है।

हिमाचल सरकार के पूर्व प्रसाशनिक अधिकारी व वर्तमान में कानूनी सलाहकार बी-आर कौंडल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि एनएचएआई केअधिकारियों ने बड़ी लापरवाही की है जिस की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा की एनएचएआई के अधिकारियों ने मंडी जिला के बगला के दो बड़े होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने 63 परिवार उजाड़ दिए। जबकि यही फोरलेन सड़क सस्ती व खाली पड़ी जमीन से निकाली जा सकती थी। जिससे न मकान अधिग्रहण होने थे न ही अरबों रुपए मुआवजे के तौर पर देने लोगो को देने पड़ते।

उन्होने केंद्र सरकार से मांग की है जिन निजी होटल कारोबारियों अधिकारीयों ने फायदा पहुंचाया है उन की किसी कंपनी द्वारा जांच करवाई जाये। उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर शिंकजा कस रही है तो दूसरी तरफ अधिकारी सरकार के पैसे को डूबा रहे है। उन्होंने प्रधानमंत्री और सड़क परिवहन मंत्री से मांग की है कि इस पर जांच के साथ-साथ कार्रवाई भी की जाये। वही जल्द ही पीएम और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जाँच के लिए पत्र भेजा जायेगा।

 

 

Edited By

Simpy Khanna