सोलन पुलिस को मिली बड़ी सफलता, साइबर ठगी गिरोह का सरगना दिल्ली से गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 08:56 PM (IST)

सोलन (अमित): पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह के सरगना को करीब 2 वर्ष बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 3 मामले साइबर पुलिस थाना फरीदाबाद हरियाणा, वैस्ट गुरुग्राम हरियाणा व साइबर थाना अहमदाबाद गुजरात में भी पंजीकृत हैं। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि 19 मई, 2022 को माल रोड स्थित पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 28 अप्रैल, 2022 को दोपहर को मोबाइल पर एक व्यक्ति की कॉल आई। उसने खुद को आनन्द टोयोटा ऑटो केयर प्राइवेट लिमिटेड का प्रबन्ध निदेशक विशाल आनन्द बताया और म्युचुअल फंड में पैसा निवेश करने की इच्छा दिखाई। इस पर उन्होंने उक्त व्यक्ति पर भरोसा किया तथा उसके द्वारा दिए गए खाते, जोकि कुंवर सिंह के नाम से था, में 12 लाख 74 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए क्योंकि विशाल आनन्द पंजाब नैशनल बैंक के प्रीमियम ग्राहक हैं जिस कारण इसने भरोसा करके उसके अकाऊंट में पैसे ट्रांसफर किए।

इस शिकायत पत्र पर पुलिस ने थाना सदर सोलन में धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। जांच में पुलिस ने पाया कि जिस बैंक अकाऊंट में पैसे ट्रांसफर किए गए थे वह खाता कोटक महेन्द्रा बैंक का है। बैंक अकाऊंट की स्टेटमैंट की जांच करने पर पाया गया कि उक्त अकाऊंट में जमा 12,74,000 रुपए की राशि को आरोपी द्वारा विभिन्न खातों में ट्रांसफर व निकासी की गई है। जांच के दौरान पुलिस ने 2 आरोपियों कुंवर सिंह निवासी अखरी शाहपुर जिला प्रयागराज उत्तर प्रदेश व कुनाल अरोड़ा निवासी निशान्त पार्क द्वारका दिल्ली को गिरफ्तार किया था। 

आरोपी कुनाल के खिलाफ 3 मामले साइबर पुलिस थाना फरीदाबाद और गुरुग्राम हरियाणा में दर्ज हैं जिनमें वह जमानत पर चल रहा है। इस मामले में पूछताछ के बाद जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने इसके मुख्य सरगना अरुण कुमार निवासी न्यू विकास नगर लोनी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश हाल निवासी भारत सिटी समीप डीवाईएक्स होम गाजियाबाद उत्तर प्रदेश को गत दिवस दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी काे 4 दिन की पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। जांच के दौरान यह भी पता चला है कि आरोपी के खिलाफ 3 मामले साइबर पुलिस थाना फरीदाबाद हरियाणा, वैस्ट गुरुग्राम हरियाणा व साइबर थाना अहमदाबाद गुजरात में पंजीकृत हुए हैं जहां से यह आरोपी जमानत पर रिहा है। मामले की जांच की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News