युवक की आत्महत्या मामले में आया नया मोड़, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Thursday, May 02, 2019 - 05:33 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): एक माह पहले सुंदरनगर में युवक द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले में परिजनों ने बेटे की हत्या की आशंका जताई है। वीरवार को परिजनों ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर डी.एस.पी. सुंदरनगर को इस संबंध में मांग पत्र सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। परिजनों सहित ग्रामीणों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच संतोषजनक नहीं है। पुलिस द्वारा आत्महत्या का रूप देने का प्रयास करके गुमराह भी किया गया। उन्होंने कहा कि जहां पर युवक मृत पाया गया था। इसके बाद वहां पर आसपास के लोगों से पुलिस द्वारा कोई पूछताछ नहीं की गई। उन्होंने कहा कि जिस रात यह घटना हुई है उस रात युवक की जिससे फोन पर बात हुई है उसकी डिटेल निकाली जाए और उस व्यक्ति से पूछताछ की जाए।

जांच सही नहीं हुई तो पुलिस अधीक्षक से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

प्रतिनिधिमंडल में शामिल घीड़ी पंचायत प्रधान दुनी चंद, पूर्व प्रधान कौशल्य देवी, उपप्रधान कौला राम, पंचायत सदस्य रीना देवी, पिता कन्हैया लाल, माता अहल्या देवी, दादा प्रेम सिंह, दादी चमेली देवी, राजेंद्र, हंसराज, प्रकाश चंद, विमला देवी, काहन सिंह, लालमन ने मामले की पुन: जांच की मांग करते हुए कहा कि अगर जांच ठीक तरह से नहीं होती है तो पुलिस अधीक्षक मंडी से भी ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल मिलेगा।

1 अप्रैल को पंखे से लटका मिला था युवक का शव

गौरतलब है कि अप्रैल माह की पहली तारीख को बी.ए. प्रथम वर्ष के 19 वर्षीय छात्र ने पंखे के साथ फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। युवक की पहचान हुक्कम चंद पुत्र कन्हैया लाल निवासी कोटला डाकघर घीड़ी तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई थी। अब परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह को मांग पत्र सौंपकर हत्या की आशंका जता कर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

क्या बोले डी.एस.पी. सुंदरनगर

डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने मामले को लेकर पत्र सौंपा है। मामले की जांच जारी है अगर मामले में कोई और तथ्य सामने आता है तो उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

Vijay