केसीसीबी कर्मियों को मिलेगा 5 फीसदी डीए

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 11:06 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): केसीसीबी के निदेशक मंडल की हुई बैठक में बैंक कर्मियों को पहली जुलाई 2019 से डीए की 5 फीसदी किश्त जारी करने का प्रस्ताव पारित किया है। डा. राजीव भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई इस बीओडी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बोर्ड के इस फैसले से बैंक के 1512 कर्मियों को लाभ मिलेगा। बैठक में एक और मुद्दा निदेशक मंडल की बैठक में चर्चा में रहा।
बैठक में बैंक के मृत कर्मियों के बच्चों को नियमित आधार पर नौकरी दिए जाने के मामले पर भी चर्चा हुई। जिसमें यह सुझाव भी निदेशकों ने दिया है कि इस मामले को प्रस्ताव पारित कर सहकारिता विभाग के पंजीयक को भेजा जाए। हालांकि ये एजैंडा भी चर्चा का हिस्सा है, लेकिन शुरूआती एजैंडों में यह शामिल नहीं है, जिसे निदेशकों ने शनिवार को हुई बीओडी की बैठक में ही गंभीरता से उठाया है। मृत कर्मियों के आश्रितों को अनुबंध आधार पर रखने के लिए आर.सी.एस. ने पहले ही निर्देश दे चुका है, लेकिन बैंक प्रबंधन की ओर से आश्रितों को नियमित तौर पर ही रखा जाए, जिसके चलते अभी तक यह मामला लटका हुआ है।
आगामी बैठक में इस मामले पर निदेशकों की सहमति बनने के बाद प्रस्ताव पारित कर आर.सी.एस. को भेजा जा सकता है, ताकि मृत कर्मियों के आश्रितों को नियतित आधार पर बैंक में नौकरी के लिए रखे जाने का मार्ग प्रशस्त हो सके। बीओडी के लिए कुल 127 एजैंडें रखे गए थे, जिसमें से मात्र 14 पर ही चर्चा संभव हो पाई। शेष एजैंडों पर भी चर्चा हो सके, इसके लिए अब 6 मार्च को दोबारा से बीओडी की बैठक बुलाई गई है। केसीसीबी के अध्यक्ष डा. राजीव भारद्वाज ने बताया कि बैठक में कई एजैंडों पर चर्चा हुई है और बीओडी ने फैसला लिया है कि 6 मार्च को पुन: बी.ओ.डी. बुलाकर शेष एजैंडों पर चर्चा हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News