हिमाचल में सरकार की लापरवाही से बढ़े कोरोना के मामले : कौल सिंह

Sunday, Sep 13, 2020 - 09:53 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने प्रदेश में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही के कारण प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है और सरकार इसे रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाहर से जो लोग आ रहे हैं सरकार उनकी सही ढंग से न तो स्क्रीङ्क्षनग कर रही है और न ही उनकी मैडीकल जांच हो रही है।

यही कारण है कि बाहर से आने वाले लोग अपने साथ संक्रमण लेकर आ रहे हैं और उसकी चपेट में प्रदेश आ रहा है। उन्होंने सरकार को सुझाव दिया है कि सरकार इस वायरस की रोकथाम के लिए समय रहते उचित कदम उठाए ताकि प्रदेश में इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने दं्रग विधानसभा क्षेत्र के तहत नगवाईं में आने वाली आधा दर्जन पंचायतों में तेजी के साथ फैले कोरोना संक्रमण के लिए फर्मेंटा बायोटैक फार्मा कंपनी को जिम्मेदार ठहराया और उन्होंने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस का आभार भी जताया।

उन्होंने बताया कि कंपनी में 317 लोग कार्यरत हैं जिसमें से अभी तक 108 पॉजिटिव आ चुके हैं तथा बाकी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। कंपनी में बाहर से जो लोग आए उन्हीं के कारण संक्रमण फैला और कंपनी ने इस दिशा में लापरवाही बरती। उन्होंने औट, कोटाधार, किगस, टकोली, नगवाईं और झीड़ी पंचायत के लोगों से अनुरोध किया है कि वे संयम और सावधानियां बरतें और इस स्थिति से घबराएं नहीं। उन्होंने डीसी से आग्रह किया है कि उक्त पंचायतों में सैनिटाइजेशन कार्य को शुरू किया जाए ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

Vijay