कौल सिंह ने मोदी और जयराम सरकार के डबल इंजन पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

Sunday, Jan 27, 2019 - 06:19 PM (IST)

 

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर में कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व स्वास्थय मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के बड़े बड़े रसूखदारों और बड़े बड़े कारखानों वालों को पाला है। उन्होंने कहा कि मोदी का इंजन पूरी तरह से हांफ चूका है और जयराम का इंजन एक वर्ष बाद भी शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने जयराम पर तंज कसते हुए कहा कि जयराम को अभी मालूम नहीं चल पाया है कि हिमाचल में कोई सरकार भी है। उन्होंने कहा कि जयराम के सीएम बनने पर मंडी के लोग खुश थे कि मंडी को पहली बार सीएम मिला है।

अब मंडी को सोने की चिड़िया बना दिया जाएगा। मंडी के नेरचौक मैडीकल कॉलेज और मैडीकल यूनिवर्सिटी कांग्रेस की देन है। लेकिन मुझे अफसोस है कि सुंदरनगर का विधायक सीएम के बोर्ड लगाकर मैडीकल यूनिवर्सिटी के लिए धन्यवाद कर रहा है। उन्होंने कहा जब कांग्रेस ने मैडीकल यूनिवर्सिटी का बिल पास करवाया। उस समय जयराम विपक्ष में थे। कांग्रेस सरकार के समय मंडी में 40 डॉक्टर मौजूद थे। लेकिन भाजपा की सरकार आते ही 11 डॉक्टर रह गए। उन्होंने कहा कि मोदी ने लोगों का ध्यान बांटने के लिए नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला ले लिया। जिसकी बजह के हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को साढ़े चार लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।

देश में जीएसटी लागू किया। जीएसटी को 28 प्रतिशत तक रख दिया। जिस की वजह से देश में महंगाई बढ़ने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी पीएम के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रहे है और एक बहुत बड़े जुमलेबाज है। उन्होंने कहा जिन जहाजों पर पीएम मोदी विदेशों के दौरे करते है वह जहाज कांग्रेस की देन है। आज कांग्रेस पार्टी की बदौलत हिन्दुस्तान के किसानों को जमीन का अधिकार मिला है और देश में बड़े बड़े डैम और बिजली के प्रौजेक्ट कांग्रेस की वजह से स्थापित हुए है।

kirti