वीरभद्र और सुखराम की आपसी कलह को लेकर कौल सिंह ने दिया बड़ा बयान (Video)

Thursday, Mar 28, 2019 - 06:16 PM (IST)

मंडी (नीरज): पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर का कहना है कि वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम जफ्फी डालकर कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे और प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। यह बात उन्होंने मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। बता दें कि वीरवार को कौल सिंह ठाकुर ने द्रंग कांग्रेस कमेटी की कार्यशाला और कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 134 साल पुरानी पार्टी है और इसमें नेताओं का आना-जाना लगा रहता है।

राजनीति में न तो परमानैंट दुश्मनी और न ही दोस्ती

उन्होंने पंडित सुखराम और आश्रय शर्मा के दोबारा कांग्रेस में आने पर उनका स्वागत किया और कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। जब उनसे वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम के बीच की आपसी कलह को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राजनीति में न तो परमानैंट दुश्मनी होती है और न ही दोस्ती। उन्होंने कहा कि दोनों नेता अब दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे और जफ्फी डालकर पार्टी के लिए काम करेंगे।

साम्प्रदायिक पार्टी है भाजपा

वहीं उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष और भाजपा साम्प्रदायिक पार्टी है। कांग्रेस सभी जाति धर्मों को मानती है और इन वर्गों के नेताओं को पूरा मान-सम्मान देती है जबकि भाजपा हिंदू राजनीति के नाम पर लोगों को बांटने का काम करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की अब ऐसी राजनीति नहीं चलेगी और देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी जिसके मुखिया राहुल गांधी होंगे।

Vijay