शिमला में दिखी कश्मीर घाटी संस्कृति की अद्भुत झलक (Watch Video)

Thursday, Jul 04, 2019 - 09:50 AM (IST)

शिमला (योगराज): देशभर में भाईचारे, अमन और सांस्कृतिक सद्भावना का संदेश देने के लिए कश्मीर घाटी से निकली बेटियों ने शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की। कश्मीर के 10 जिलों के स्कूलों की करीब 100 छात्राओं ने मुख्यमंत्री आवास में पहुंच कर जयराम ठाकुर से कश्मीर की सांस्कृतिक विरासत, रीति-रिवाज और हालातों पर चर्चा की।


छात्राओं ने कहा कि कश्मीर में दुनिया की सबसे ज्यादा खूबसूरत वादिया है लेकिन वहां आतंकवाद ने सभी को परेशानी में डाला हुआ है। शिमला आकर बेहद प्रसन्न दिख रही कश्मीर बालाओं ने मुख्यमंत्री के साथ कई विषयों और अपने विचार सांझा किए। इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से कश्मीर की संस्कृति की झलक से सभी को मोहित कर लिया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार भी शिक्षा विभाग को ऐसे ही स्कूलों में अंतरराज्यीय कार्यक्रम बनाने को कहेगा ताकि छात्रों के जरिए एक दूसरे की संस्कृति और रहन सहन का ज्ञान और सहयोग बढ़ता रहे। घाटी में आतंक के खौफ से बाहर निकल कर शिमला पहुंची छात्राओं ने आजादी और खुली आबोहवा में घूमने की खुशी बखूभी महसूस की। छात्राओं ने कहा कि वे अपने घरों से पहली मर्तबा बाहर निकल कर शिमला आना यादगार रहेगा।

Ekta