Kangra के युवाओं ने विकसित किया ''पैन कार एप'', अब एक क्लिक पर मिलेगी टैक्सी की सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 11:37 AM (IST)

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के युवाओं ने आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए 'पैन कार एप' नामक एक नई टैक्सी सेवा एप विकसित की है। इस एप के जरिए अब उपभोक्ता अपने घर बैठे ही टैक्सी बुक कर सकते हैं, जिससे उन्हें टैक्सी स्टैंड जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

शुक्रवार को पर्यटन निगम के अध्यक्ष एवं कैबिनेट रैंक मंत्री आरएस बाली ने धर्मशाला के कुनाल होटल में इस एप का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कांगड़ा के युवाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ये एप प्रदेश के युवाओं को प्रौद्योगिकी के सही उपयोग से स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह की सुविधाएं लोगों के समय की बचत करेंगी और उन्हें बेहतर सेवाएं प्रदान करेंगी।

आरएस बाली ने कहा कि राज्य सरकार सभी विभागों में आधुनिक तकनीक को अपनाकर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार 'हिम-एक्सेस' नामक एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी विकसित कर रही है, जो प्रदेशवासियों और सरकारी क्षेत्र के अधिकारियों को एक ही स्थान पर विभिन्न सेवाओं की सुविधा प्रदान करेगा।

पैन कार एप के समन्वयक बलबिंद्र ने जानकारी दी कि इस एप के माध्यम से उपभोक्ताओं को संबंधित कार चालक की सभी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे यात्रियों की सुरक्षा को भी बेहतर बनाया जा सके। इस अवसर पर महापौर नीनू शर्मा, पूर्व महापौर जगदेव जग्गी, चैधरी हरभजन सहित विभिन्न गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News