जल्द निकलेगा कांगड़ा बैंक भर्ती का परिणाम, पंप ऑप्रेटरों की मांगों पर होगी उचित कार्रवाई

Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:53 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांगड़ा बैंक भर्ती का परिणाम जल्द घोषित कर दिया जाएगा। अभी आंतरिक जांच चली हुई है। यह आश्वासन उन्होंने मंगलवार को कांगड़ा बैंक भर्ती परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर तपोवन पहुंचे युवाओं को दिया है। उन्होंने कहा कि अभी आंतरिक जांच चली हुई है तथा जल्द ही यह परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक बेरोजगार युवाओं ने कांगड़ा बैंक भर्ती का परिणाम घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तपोवन में मांग पत्र सौंपा। युवाओं का कहना है कि हम हिमाचल के वही 731 बेरोजगार युवा हैं जो कांगड़ा बैंक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद भी अपने अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। युवाओं ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि परिणाम को जल्द घोषित किया जाए अन्यथा बैंक के मुख्य कार्यालय के बाहर बैठकर अपने परिणाम की प्रतीक्षा करेंगे।

पंप ऑप्रेटर की मांगों पर करेंगे उचित कार्रवाई

वहीं स्टेट तकनीशियन पंप ऑप्रेटर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर अध्यक्ष हरि सिंह चौधरी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि इस समय जूनियर तकनीशियन पंप ऑप्रेटर से विभाग लाखों रुपए की रिकवरी वसूल चुका है जोकि पंप ऑप्रेटरों से अन्याय है। उन्होंने कहा कि जिन पंप ऑप्रेटरों ने 3 वर्ष का जे.ई. का डिप्लोमा किया है वे इस समय आई.पी.एच. विभाग में बतौर पंप ऑप्रेटर की सेवाएं दे रहे हैं, उन्हें जे.ई. के पद पर पदोन्नति दी जाए तथा पंप ऑप्रेटरों को पंजाब की तर्ज पर 9880 रुपए का वेतनमान 2012 से देने की मांग की। इसके अलावा सदस्यों ने पंप ऑप्रेटर को भी अन्य श्रेणियों की तर्ज पर पंप ऑप्रेटर को टाइम स्केल देने, पंप ऑप्रेटर को अनुभाग स्तर पर 100 पद फोरमैन के स्वीकृत कर पदोन्नित देने और बेलदार व हैल्पर आदि को 20 प्रतिशत कोटा पदोन्नति देने की मांग भी दोहराई। इस पर मुख्यमंत्री ने उक्त मांगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

पंचायत पशु सहायकों के भरे जाएंगे खाली पद

पंचायत पशु सहायक (पी.वी.ए.) के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर पशुपालक प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा। पशुपालक प्रशिक्षुओं ने कहा कि हमने पैरा वैटर्नरी काऊंसिल से रजिस्ट्रेशन करवा दी है। हम कुछ महीनों से बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि पशुपालक निदेशक से भी मुलाकात की गई है, वहीं 250 के करीब पी.वी.ए. के पद रिक्त पड़े हैं। उन्होंने रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति की मांग दोहराई है। सदस्यों ने कहा कि यदि रिक्त पड़े पदों को जल्द भर दिया जाता है तो प्रशिक्षुओं को रोजगार भी मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि 2019 में लोकसभा के चुनाव आ रहे हैं जिस कारण से सरकार तथा सरकारी अधिकारी चुनावी कार्यों में व्यस्त हो जाएंगे। उन्होंने मांग की है कि जल्द पदों को भरा जाए। इस अवसर पर प्रधान हितेश शर्मा व सचिव अजय कुमार सहित अन्य मौजूद रहे। सदस्यों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Vijay