Kangra: आम, जामुन व अन्य लकड़ी से भरी 4 गाड़ियां जब्त

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 12:18 PM (IST)

बडूखर, (सुनीत): डिप्टी रेंजर रविंद्र सिंह की अगुवाई में स्थाना के पास लगाए गए नाके के दौरान आसपास के इलाके से काटी गई लकड़ी जिसे रातों-रात बिना विभाग की नजर में आए पंजाब के क्षेत्र में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था, को जब्त किया गया। शनिवार रात 11 बजे के आसपास 52 गेट के पास डिप्टी रेंजर रविंद्र सिंह व वन रक्षक पनम सिंह के द्वारा नाका लगाया गया तथा सुबह करीब 4:30 बजे 2 लकड़ी से लदी हुई गाड़ियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की जबकि अन्य गाड़ियों को नाके की भनक लगने के कारण उन्हें - सड़क के किनारे खड़काना में छुपा दिया गया लेकिन विभाग की सूझबूझ व अन्य गाड़ियों के संबंध में भनक लगने पर उन्हें ढूंढ निकाला गया।

4 गाड़ियों के पास किसी भी प्रकार का कोई दस्तावेज मौके पर नहीं पाया गया जोकि आम, जामुन और अन्य लकड़ी से लदी हुई थीं। इन गाड़ियों में से 3 गाड़ियों को नाके की भनक लगने के कारण जागीर के पास खड़काना में छुपा कर खड़ा किया गया था जबकि एक गाड़ी के पास वैध दस्तावेज पाए गए हैं।

अन्य 4 गाड़ियों को जब्त कर वन परिक्षेत्र अधिकारी रे के परिसर में लाया गया है। हिमाचल का सीमांत क्षेत्र होने के कारण अवैध गतिविधियों का यह क्षेत्र गढ़ बना हुआ है। विभाग की नजर में आए बिना गाड़ियां रात के समय इस क्षेत्र के चोर रास्तों का प्रयोग करते हुए पंजाब में प्रवेश कर जाती हैं।

लोग इसकी सूचना जब विभाग को देते हैं, तब विभाग उन पर कार्रवाई की कर इनको जब्त करता है। वन परिक्षेत्र अधिकारी रे चैन सिंह ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और इसी का परिणाम है कि इस हफ्ते 2 गाड़ियां पहले भी पकड़ी जा चुकी हैं। बीती रात पकड़ी गई गाड़ियों के संबंध में उन्होंने बताया कि छानबीन के बाद जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News