JP Nadda ने शिमला में इन 7 जानी-मानी हस्तियों से की मुलाकात

Friday, Jun 08, 2018 - 12:28 AM (IST)

शिमला/बिलासपुर: संपर्क फॉर समर्थन अभियान में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा वीरवार को शिमला पहुंचे। उन्होंने इस दौरान कई जानी-मानी हस्तियों को केंद्र सरकार के 4 साल की उपलब्धियों संबंधी प्रचार सामग्री भी वितरित की। नड्डा ने अभियान के तहत वीरवार को शिमला में 7 प्रमुख हस्तियों केंद्रीय मंत्री ने सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश लोकेश्वर सिंह पंत, न्यायमूर्ति ए.के. गोयल, पूर्व मुख्य सचिव एस.एस. परमार व सुभाष नेगी, लेखक एवं पूर्व प्रशासक श्रीनिवास जोशी, लेखक एस.आर. हरनोट व इंडस अस्पताल के चेयरमैन डा. बी.आर. वर्मा से उनके निवास स्थान पर जाकर मुलाकात की। 


हस्तियों से उपयोगी मुद्दों पर हुई चर्चा
इस मुलाकात के दौरान जहां अनेक सामाजिक उपयोगी मुद्दों पर नड्डा ने इन हस्तियों से चर्चा की, वहीं इन हस्तियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा भारत को वित्तीय व्यापार व सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी देश के रूप में स्थापित करने के लिए शुरू की गई कई योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों से घर-घर जाकर मिल रहे हैं व उन्हें केंद्रीय योजनाओं की जानकारी भी दे रहे हैं।


नड्डा ने सुना प्रधानमंत्री के सीधे प्रसारण का संवाद
इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री नड्डा ने नमो एप के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन व प्रधानमंत्री जन औषधि योजना, हृदय रोग स्टैंट एवं घुटना प्रतिस्थापन के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री के सीधे प्रसारण का संवाद भी सुना। नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी जेब से होने वाले खर्च (ओ.ओ.पी.र्ई.) को कम करने के लिए ठोस कदम उठाए हैं जिससे सरकार का पैसा बचेगा जो देश के अति गरीब लोगों की सेवा करने के काम आएगा।


वरिष्ठ भाजपा नेता महेंद्र पांडेय से भी की मुलाकात
उन्होंने शिमला दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इस माह प्रस्तावित शिमला दौरे को लेकर भी चर्चा की। इसके अलावा नड्डा वरिष्ठ भाजपा नेता महेंद्र पांडेय से भी मिले और संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा 9 जून को शिमला पहुंच रहे हैं। उनका पार्टी प्रवक्ताओं, मीडिया प्रभारियों और सह-प्रभारियों के अलावा आई.टी. विभाग के पदाधिकारियों के साथ कार्यशाला में भाग लेने का कार्यक्रम है।

Vijay