संजौली में दिनदहाड़े घर को बनाया निशाना, आलमारी का लॉकर ताेड़ गहने ले उड़े चोर

Sunday, Oct 06, 2019 - 09:44 PM (IST)

शिमला: उपनगर संजौली में शातिर चोरी करने में सक्रिय हो गए हैं। यहां दिनदहाड़े शातिरों ने एक व्यक्ति के घर में घुसकर अलमारी का लॉकर तोड़ डाला और ज्वैलरी चोरी करके ले गए। शातिरों ने चोरी को अंजाम कुछ इस तरह से दिया कि दिन के समय में भी इसकी किसी को भनक तक नहीं लगी। संजौली के सांगटी में परिवार सहित रह रहे गोविंद राम शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी है कि जब चोरी को अंजाम दिया गया है तब उसके घर पर परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था।

चोर घर से ले उड़े ये सामान

शनिवार को जब वह घर पर आया तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। उसने जब अंदर जाकर देखा तो घर में कपड़े इधर-उधर बिखरे हुए पड़े थे। जांच करने पर पाया गया कि शातिर अलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखे गहनों पर हाथ साफ कर गए थे। चोरी हुए गहनों में सोने की एक चेन, कान के टोपस व सोने के कोके के अलावा चांदी के गिलास व चम्मच भी शामिल हैं। इसके अलावा घर से और भी सामान चोरी किया गया है।                             

बैंक में हुए चोरी के प्रयास मामले में नहीं लगा सुराग

संजौली में घरों में ही नहीं बल्कि अन्य संस्थानों में भी चोरी के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ माह पहले संजौली चौक के पास राज्य सरकारी बैंक की शाखा में रात को घुसकर लॉकरों को तोडऩे का प्रयास किया गया था। इस वारदात को अंजाम देने वालों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है, वहीं सांगटी में हुई चोरी की इस वारदात से कई सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं डीएसपी शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि चोरी का मामला पुलिस के पास आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शातिरों का पता लगाया जाएगा।

Vijay