बारात में जा रही जीप स्वां क्यार में दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौके पर मौत 7 घायल

Sunday, Nov 22, 2020 - 02:58 PM (IST)

शिमला (योगराज) : शिमला जिला के मशोबरा उपमंडल के अंतर्गत बसंतपुर-गुम्मा सड़क पर स्वां क्यार के पास एक बारात में गई जीप के गहरी खाई में गिर जाने से 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 अन्य घायल हैं। घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद खाई से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दुर्घटना का कारण बोलेरो जीप की तेज रफ्तार बताई जा रहा है। हादसा बसंतपुर-गुम्मा सड़क पर स्वां क्यार में सुबह 6ः30 बजे हुआ। दोनों मृतक शादी समारोह में बैंड बजाने वाले बजंतरी बताए जा रहे हैं। 

दरअसल रविवार को ठियोग उपमंडल से शिमला से सटे धामी की ओर बारात जा रही थी। शादी में बैंड बजाने वाले 9 बजंतरी बोलेरो (एचपी 63 डी 2386) में सवार थे। स्वां क्यार में बोलेरो असंतुलित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में चमन (34) पुत्र यशपाल निवासी ठियोग और तिलक (48) पुत्र तिलो राम निवासी करसोग की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात घायल हुए। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग और ढली व सुन्नी थाना क्षेत्रों पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। हताहत और घायल व्यक्तियों को घटनास्थल से निकालने में बचाव दलों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

घायलों की पहचान करसोग निवासी भीम सिंह (30), होम कृष्ण (34), पीर सिंह (25), हेम राम (40) व मेघ सिंह (30) और सुन्नी निवासी हरीश (39) और ठियोग निवासी महेश वर्मा (23) के रूप में हुई है। एएसपी परवीर ठाकुर ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। घायलों को उपचार के लिए सुन्नी अस्पताल में लाया गया है और इनकी हालत खतरे से बाहर है। इस हादसे को लेकर ढली थाने में मामला दर्ज किया गया है।
 

prashant sharma