वन विभाग की टीम ने देवदार की लकड़ी से भरी जीप के साथ दबाेचा चालक, एक मौके से फरार

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 06:05 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): वन विभाग की टीम ने सराज के थुनाग में देर रात को देवदार की लकड़ी की तस्करी का एक बड़ा जखीरा बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तस्करी में इस्तेमाल की जा रही जीप को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मामले में एक व्यक्ति रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर वन परिक्षेत्राधिकारी जंजैहली हेम सिंह ठाकुर की अगुवाई में टीम ने थुनाग के देजी रोड पर नाका लगाया हुआ था।

देर रात करीब अढ़ाई बजे एक जीप देजी की ओर से थुनाग की ओर आई, जिसे वन विभाग की टीम ने तलाशी के लिए रोका और जीप में लदे देवदार लकड़ी के विभिन्न किस्म के 30 स्लीपर बरामद किए। जब विभागीय टीम ने जीप चालक गुलाब पुत्र सरदूल निवासी पखरैर जोकि गाड़ी का मालिक भी है उससे लकड़ी का परमिट मांगा तो वे लकड़ी के कागजात दिखाने में असफल रहा जबकि जीप में सवार दूसरा व्यक्ति खूबे राम पुत्र खेम सिंह निवासी मुरहाला रात के अंधेरे में मौके से फरार होने में कामयाब रहा, जिसकी धरपकड़ जारी है।

आरओ वन विभाग हेम सिंह ने बताया कि अवैध लकड़ी समेत जीप को पकड़े जाने के बाद पुलिस थाना जंजैहली को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके से लकड़ी समेत जीप को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि वन संपदा को नष्ट कर वन माफिया बड़ी खेप ठिकाने लगाने जा रहा है। देर रात पकड़ी गई देवदार की अवैध लकड़ी के 30 स्लीपरों की बाजार कीमत 1.71 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर गहनता से छानबीन में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News